विकासनगर में चोरों ने मंदिर के अंदर रखे भेंट पात्र से चुरायी 40 हजार की नकदी

विकासनगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अंबाडी के चेतना क्लब के पास स्थित देवी माता के मंदिर में अज्ञात चोरों ने मंदिर के अंदर रखे भेंट पात्र को तोड़कर करीब 40 हजार की नकदी और अन्य सामान चोरी कर लिया। जिसका पता मंदिर के सदस्यों को गुरुवार सुबह चला।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 10:54 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 10:54 AM (IST)
विकासनगर में चोरों ने मंदिर के अंदर रखे भेंट पात्र से चुरायी 40 हजार की नकदी
विकासनगर में चोरों ने मंदिर के अंदर रखे भेंट पात्र से चुरायी 40 हजार की नकदी।

जागरण संवाददाता, विकासनगर (देरहादून)। विकासनगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत चेतना क्लब अंबाड़ी के पास नव दुर्गा मंदिर में अज्ञात चोरों ने रात में ताले तोड़कर भेंट पात्र से करीब 40 हजार चढ़ावे की रकम साफ कर दी। घटना का पता मंदिर कमेटी के सदस्यों और अन्य ग्रामीणों को गुरुवार सुबह उस समय चला, जब श्रद्धालु मंदिर में माथा टेकने आए। चोरों ने मंदिर के गेट का ताल तोड़कर भेंट पात्र में रखी हजारों की नगदी के अलावा महासू देवता का चांद तक चोरी कर लिया। सूचना के तुंरत बाद हरकत में आई हरबर्टपुर चौकी की पुलिस मौके पर पहुंचे। मंदिर समिति से घटना के बारे में पूरी जानकारी ली, मौका मुआयना कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

विकासनगर क्षेत्र के अंबाड़ी के पास स्थित नव दुर्गा मंदिर से हजारों की रकम और अन्य कीमती सामान चोरी होने का मामला सामने आया है। मंदिर में चोरी की घटना से लोग सहमे उठे। जौनसारी मूल के अंबाड़ी निवासी मंदिर के संचालक रतन ङ्क्षसह चौहान, सुनीता चौहान, कपिल चौहान, विरेंद्र शर्मा, आशू, मुकेश वर्मा आदि ने बताया कि मंदिर में सुबह-शाम नियमित पूजा-पाठ होती है।

बुधवार शाम को वह मंदिर में पूजा-पाठ कर मंदिर के मेन गेट में ताला लगाकर पास के घर में सोने चले गए। इस दौरान रात के अंधेरे में अज्ञात चोरों ने सबसे पहले मंदिर की बिजली काटी और उसके बाद मेन गेट का ताला तोड़कर मंदिर में अंदर दाखिल हुए। चोरों ने मंदिर के भेंट पात्र का लॉक तोड़कर उसमें रखी करीब 40 हजार रुपये चढ़ावे की धनराशि व महासू देवता का चांद और अन्य कीमती सामान चोरी कर लिया। गुरुवार सुबह मंदिर संचालक व बस्तीवासियों ने मंदिर के मेन गेट का ताला टूटा देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी।

नव दुर्गा मंदिर में हजारों की चोरी होने का पता चलने से आस-पड़ोस के लोग मौके पर जमा हुए। बताया जा रहा कि मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम देकर अज्ञात चोरों ने अंबाड़ी में पंवार मार्केट के पास हाइवे पर खड़े एक एलपी ट्रक की टंकी का लॉक तोड़कर करीब दो सौ लीटर डीजल साफ कर दिया। इसके अलावा चोरों ने एक दुकान का शटर तोड़ने का भी प्रयास किया, लेकिन शोरगुल की आवाज सुनकर मकान मालिक नींद से जाग गए, जिसके चलते चोर फरार हो गए।

घटना से स्थानीय जनता में भय का वातावरण है। मंदिर कमेटी ने पुलिस अधिकारियों से चोरों का जल्द पता लगाने की मांग की है। सूचना मिलने के तुंरत एसएसआई कुलवंत सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम नव दुर्गा मंदिर पहुंची और घटना के संबंध में पूरी जानकारी ली। पुलिस ने चोरों का पता लगाने को अंबाड़ी और आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। कोतवाली के एसएसआई कुलवंत सिंह के अनुसार पुलिस टीम सीसीटीवी फुटेज और पूछताछ के आधार पर जल्द चोरों का पता लगा लेगी।

यह भी पढ़ें:-Dehradun Crime News: देहरादून में चिकित्सक के घर से चोरी का आरोपित दिल्ली से गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी