रायवाला में खुली जगह पर लगेगा पटाखा बाजार

योहारी सीजन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने व्यापारियों के साथ बैठक की। पुलिस प्रशासन ने व्यापारियों को बताया कि रायवाला हाट बाजार में खुले स्थान पर ही पटाखे की दुकान लगेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:29 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:29 PM (IST)
रायवाला में खुली जगह पर लगेगा पटाखा बाजार
रायवाला में खुली जगह पर लगेगा पटाखा बाजार

संवाद सूत्र, रायवाला:

त्योहारी सीजन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने व्यापारियों के साथ बैठक की। पुलिस प्रशासन ने व्यापारियों को बताया कि रायवाला हाट बाजार में खुले स्थान पर ही पटाखे की दुकान लगेगी। बिना लाइसेंस के दुकान लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस के निर्णय का व्यापारियों ने विरोध किया है।

बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी डीसी ढौंडियाल ने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर खुले स्थान पर ही पटाखों की दुकान लगाने की अनुमति दी जाएगी। पटाखा बेचने वालों को अग्निशमन सिलिडर सहित अन्य सुरक्षा उपाय रखना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन में ठगी की घटनाएं भी अधिक होती हैं, ऐसे में ज्वेलर्स अपने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य रूप से लगाए। रात्रि में दुकानों के बाहर लाइट को जलाकर रखें। हालांकि व्यापारियों ने खुले स्थान पर पटाखा बाजार लगाने के निर्णय पर एतराज जताया। व्यापारी अजय साहू ने कहा कि हाईवे पार स्थित हाट बाजार में जाना आमजन के लिए सुविधाजनक नहीं है। ग्रामीण क्षेत्र के व्यापारी थोड़ी मात्रा में पटाखा रखते हैं। लाइसेंस में पक्की दुकानों में ही सभी पटाखा बेचने का प्रविधान है, ऐसे में मैदान पर टैंट के नीचे दुकान लगाने का क्या औचित्य है। चकजोगीवाला के ग्राम प्रधान सोबन सिंह कैंतुरा ने बढ़ते नशे के कारोबार पर रोक लगाने की मांग की। बैठक में थानाध्यक्ष भवन चंद्र पुजारी, जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल, ग्राम प्रधान चंद्रमोहन पोखरियाल, शंकर दयाल धनै, एके सिंह, प्रदीप नागर, जयानंद डिमरी, बलविदर सिंह हरदेव जोशी, वीरेंद्र सिंह, हरीश पैन्यूली, सुनीता नेगी, बबीता रावत आदि रहे।

---------

व्यापारियों के साथ की बैठक

डोईवाला: डोईवाला कोतवाली पुलिस ने व्यापार मंडल के व्यापारियों के साथ बैठक की। जिसमें डोईवाला कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र सिंह रावत ने त्योहार पर होने वाली भीड़ को लेकर व्यवस्था बनाए जाने की बात कही। इस दौरान दोनों के बीच सहमति बनी कि कोई भी व्यापारी नाली से बाहर सामान नहीं लगाएगा और सड़क पर ऐसी स्थिति पैदा नहीं करेगा जिससे जाम लगे। व्यापारियों ने कोतवाल डोईवाला से मांग की कि मिल रोड से आने वाले बड़े वाहनों को रोककर चांदमारी के रास्ते से भेजा जाए। जिससे मिल रोड पर जाम न लग सके। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि त्योहार के समय किसी संदिग्ध वस्तु के पाए जाने या किसी संदिग्ध व्यक्ति के घूमने पर उसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दी जाए। बैठक में व्यापार सभा के अध्यक्ष रमेश वासन, सभासद गौरव मल्होत्रा, अमनदीप सिंह, अंकुर अग्रवाल, निशू सिघल, मोनी, काका, बाबी नारंग, रिकू सिंह खालसा, करन वासन आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी