काफिला गुजरते ही रेलवे फाटक पर लगा जाम

राष्ट्रपति का काफिला वापसी के लिए देव संस्कृति विश्वविद्यालय से रायवाला कैंट पहुंचा। इससे आधा घंटा पूर्व पुलिस प्रशासन ने हरिपुरकलां से लेकर रायवाला के बीच के एरिया को जीरो जोन में तब्दील कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:53 PM (IST)
काफिला गुजरते ही रेलवे फाटक पर लगा जाम
काफिला गुजरते ही रेलवे फाटक पर लगा जाम

संवाद सूत्र, रायवाला : राष्ट्रपति का काफिला वापसी के लिए देव संस्कृति विश्वविद्यालय से रायवाला कैंट पहुंचा। इससे आधा घंटा पूर्व पुलिस प्रशासन ने हरिपुरकलां से लेकर रायवाला के बीच के एरिया को जीरो जोन में तब्दील कर दिया। काफिला गुजरने के बाद रायवाला रेलवे फाटक पर जाम लग गया। जाम खुलवाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

दरअसल राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द देव संस्कृति विश्वविद्यालय से रायवाला छावनी तक सड़क मार्ग से पहुंचे। इस दौरान हरिद्वार से ऋषिकेश जा रही प्रयागराज और देहरादून से मुरादाबाद जा रही लिक एक्सप्रेस को आउटर पर ही रोक दिया गया। वहीं प्रतीतनगर, रायवाला, गौहरी माफी। ग्रामीण की तरफ से आने वालों को रायवाला इंटर कालेज के पास बैरियर लगाकर रोका गया। राष्ट्रपति का काफिला जब छावनी में प्रवेश कर गया तो सड़क को आमजन के लिए खोल दिया गया। इस बीच ट्रेन भी गुजरने थी, लिहाजा रेलवे कर्मी ने फाटक बंद कर दिया। जिससे फाटक के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। वहीं जब राष्ट्रपति को विदा करने के बाद काफिला वापस लौटा तो फाटक पर जाम की वजह से कई बड़े अधिकारी भी फंसे रहे।

---------

चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस:

रेलवे रोड पर लगने वाली फल आदि की रेहडी ठेलियों को पुलिस प्रशासन ने पहले ही हटवा दिया था। हनुमान चौक के समीप रेलवे पार्किंग से वाहनों को हटवा कर हाट बाजार में खड़ा कराया गया। सड़क पर खड़े वाहनों को पुलिस ने क्रेन की मदद से हटाया। विजय द्वार से लेकर हरिद्वार रोड तक साफ-सफाई कराई गई। वहीं देव संस्कृति विश्वविद्यालय से लेकर रायवाला तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मी तैनात रहे। राजाजी टाइगर रिजर्व क्षेत्र में भी पुलिस व वन कर्मियों को तैनात किया गया ताकि वन्यजीव गलियारे में हाथी अथवा कोई वन्यजीव हाईवे पर ना आ सके।

--------

निराश्रित मवेशी बने पुलिस के लिए सिरदर्द:

आमजन के लिए तो पुलिस ने सड़क को जीरोजोन में तब्दील कर दिया, लेकिन सड़क पर घूमने वाले निराश्रित मवेशी बार-बार सड़क पर पहुंच जाते। जिनको हटाने के लिए पुलिसकर्मी कई बार उनके पीछे दौड़ते दिखे। कुछ मवेशी तो इतनी जिद्दी थे कि भगाने के बावजूद भी नहीं हट रहे थे।

--------

विधानसभा अध्यक्ष पहुंचे विदा करने:

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द दो दिवसीय उत्तराखंड दौरा पूरा कर रायवाला छावनी स्थित हैलीपैड से दिल्ली के लिए रवाना हुए। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने राष्ट्रपति को विदा किया। मौके पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि.), प्रोटोकाल मंत्री डा. धन सिंह रावत, जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनमेजय खंडूरी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी