पलटन बाजार में दमकल व एंबुलेंस के लिए भी नहीं बची जगह, व्‍यापारियों ने समय पर कार्य पूरा करने की उठाई मांग

दून महानगर व्यापार प्रकोष्ठ की बैठक में व्यापारियों ने चिंता जताई कि गर्मी बढऩे से अग्निकांड व बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच पीडि़त को लेकर जाने के लिए दमकल व एंबुलेंस निकलने तक की जगह पलटन बाजार में नहीं बची है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 05:45 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:45 AM (IST)
पलटन बाजार में दमकल व एंबुलेंस के लिए भी नहीं बची जगह, व्‍यापारियों ने समय पर कार्य पूरा करने की उठाई मांग
व्यापारियों ने पलटन बाजार में चल रहे स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्य समय पर पूर्ण कराने की मांग की है।

जागरण संवाददाता, देहरादून : व्यापारियों ने पलटन बाजार में चल रहे स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्य समय पर पूर्ण कराने की सीएम से मांग की है। दून महानगर व्यापार प्रकोष्ठ की बैठक में व्यापारियों ने चिंता जताई कि गर्मी बढऩे से अग्निकांड व बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच पीडि़त को लेकर जाने के लिए दमकल व एंबुलेंस निकलने तक की जगह पलटन बाजार में नहीं बची है। बाजार में दिनभर धूल मिट्टी से अभी तक सात व्यापारी बीमार हो चुके हैं।  

बैठक में व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा ने कहा कि स्मार्ट सिटी के काम से पलटन बाजार का कारोबार लगभग खत्म हो चुका है। धूल मिट्टी से कई व्यापारी तो बीमार हो चुके हैं। गर्मी बढ़ती जा रही है। जिससे अग्निकांड होने पर दमकल अंदर नहीं आ सकती हैं। चारों तरफ गड्ढों से हादसों का खतरा बना रहता है। व्यापारियों ने कहा कि स्मार्ट सिटी के अधिकारी बाजार में आते हैं और आश्वासन दे जाते हैं कि हम जल्द काम कर देंगे, लेकिन उनकी चाल में तेजी बिल्कुल नहीं है। जगह-जगह पर गड्ढे होने से आमजन को गिरने का खतरा है। दिनभर में 10 से 15 लोग चोटिल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें- सीबीएसई ने दसवीं की परीक्षा की रद तो 12 वीं की तारीखों में बदलाव, दून के अभिभावक फैसले से खुश

महानगर व्यापार प्रकोष्ठ अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा ने कहा कि वह हर दिन स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से बात करते हैं और जल्द से जल्द सड़क तैयार करने का आग्रह कर रहे हैं। लेकिन, अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।  उन्होंने कहा कि सीएम ने पलटन बाजार के दौरे के दौरान सड़क को सात मई तक पूर्ण तैयार करने का स्मार्ट सिटी को समय दिया है। इसलिए समय पर सड़क का निर्माण कार्य पूरा होना चाहिए। बैठक में शेखर कपूर, राहुल कुमार, तीरथ सचदेवा, रामकपूर, चमन लाल, राजेंद्र सिंह नेगी, परवीन बागा, रवि फुकेला, योगेश भटनागर, राजेंद्र सिंह घई आदि मौजूद रहे।  

यह भी पढ़ें- कुंभ में तार-तार हुए Covid के नियम, तीन दिन में हर की पैड़ी पर जुटे लाखों श्रद्धालु; संक्रमितों का आंकड़ा 1000 के करीब

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी