शिक्षिका के घर का ताला तोड़ उड़ाई नकदी और ज्वेलरी

राजपुर थाना क्षेत्र के किशनपुर इलाके में शिक्षिका के बंद घर को निशाना बनाते हुए चोरों ने दस हजार रुपये की नकदी और करीब चार लाख रुपये की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया।

By BhanuEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 09:43 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 09:43 AM (IST)
शिक्षिका के घर का ताला तोड़ उड़ाई नकदी और ज्वेलरी
शिक्षिका के घर का ताला तोड़ उड़ाई नकदी और ज्वेलरी

देहरादून, जेएनएन। राजपुर थाना क्षेत्र के किशनपुर इलाके में शिक्षिका के बंद घर को निशाना बनाते हुए चोरों ने दस हजार रुपये की नकदी और करीब चार लाख रुपये की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया। 

शिक्षिका शुक्रवार को मेरठ चली गई थीं। गत रात लौटने पर उन्हें चोरी की जानकारी हुई। सूचना पर राजपुर पुलिस रात से ही सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है, लेकिन अभी तक चोरों का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग सका है।

किशनपुर निवासी स्मिता वॉल्स राजपुर कैंब्रियल हॉल स्कूल में अध्यापिका हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि शुक्रवार को वह परिवार के साथ मेरठ चली गईं थी। घर के मेन गेट पर ताला लगा हुआ था। गत रात वह वापस लौटीं तो देखा कि मुख्य दरवाजे का ताला पास खड़ी स्कूटी पर रखा हुआ है और दरवाजा अंदर से लॉक है।

वह भाग कर घर के पीछे गईं, तो देखा कि पीछे का दरवाजा खुला हुआ है। घर में जाकर देखा तो तीनों बेडरूम समेत सभी कमरों में रखी आलमारियां खुली हुई हैं। लॉकर भी खुले पड़े हैं। उन्होंने उसी समय सौ नंबर पर कॉल करने कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो सकी। 

उन्होंने अपने एक परिचित पुलिस अधिकारी से संपर्क किया। जिसके बाद घटना की राजपुर पुलिस को जानकारी हुई। स्मिता ने घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा भी लगवा रखा है। राजपुर पुलिस सोमवार की रात से कैमरे की फुटेज खंगाल रही है, लेकिन अभी तक चोरों के बारे में कोई सुराग नहीं लग सका है। 

वहीं, एफएसएल की टीम ने शिक्षिका के घर की आलमारी व अन्य सामानों से फिंगर प्रिंट उठाए हैं, जिनका पुराने चोरों के डाटा बैंक से मिलान कराया जा रहा है।

चोरों के निशाने पर बंद घर

दून शहर में चोरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा। ठीक एक सप्ताह पहले राजपुर थाना क्षेत्र में शुचिकांत गोविल निवासी 14, कृष्णा बिहार जाखन के बंद घर में चोरी हो गई थी। वह पंजाब नेशनल बैंक से मैनेजर के पद से सेवानिवृत्त हैं। वह बीते 14 अप्रैल को काशीपुर में उनके बेटे ने गृह प्रवेश के कार्यक्रम में चले गए थे। 

एक दिन बाद लौटे तो देखा कि चोरों ने पूरा घर खंगाल लिया है। वहीं बीती 16 अप्रैल को प्रेमनगर में फौजी के बंद घर को उससे कुछ दिन पहले रिटायर्ड शिक्षक के बंद को चोर निशाना बनाया गया।

सभी थानों को दिए गए निर्देश 

एसपी सिटी श्वेता चौबे के अनुसार, शहर में सक्रिय चोरों की कुंडली खंगालने के साथ सभी थानों की फोर्स को रात और भोर के समय अनिवार्य रूप से गश्त करने को निर्देशित किया गया है। जल्द ही घटनाओं का खुलासा कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: शिव मंदिर में चोरी के आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दानपात्र बरामद

यह भी पढ़ें: पुलिस के हत्थे चढ़े चार छात्र, चोरी के 45 मोबाइल बरामद

यह भी पढ़ें: एप डाउनलोड कराकर फैक्ट्री कर्मचारी के खाते से उड़ाए 85 हजार

chat bot
आपका साथी