गुरुद्वारा और घर का ताला तोड़कर की लाखों रुपये की चोरी

विकासनगर कोतवाली विकासनगर क्षेत्र के हरबर्टपुर में चोरों ने गुरुद्वारा और एक बंद मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये नगदी व जेवरात आदि चोरी कर लिए। मामले में पुलिस छानबीन कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 12:13 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 12:13 AM (IST)
गुरुद्वारा और घर का ताला तोड़कर की लाखों रुपये की चोरी
गुरुद्वारा और घर का ताला तोड़कर की लाखों रुपये की चोरी

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोतवाली विकासनगर क्षेत्र के हरबर्टपुर में चोरों ने गुरुद्वारा और बंद घर का ताला तोड़कर लाखों रुपये की नगदी व जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरी वारदात का मुआयना किया। दोनों पक्षों ने पुलिस चौकी में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। चोरी की दो घटनाओं से हरबर्टपुर के नागरिकों में भय का माहौल है, जिसको देखते हुए नगर पालिका अध्यक्ष ने रात्रि गश्त बढ़ाने के लिए चौकी इंचार्ज हरबर्टपुर को पत्र लिखा है।

चोरों ने शुक्रवार की रात में हरबर्टपुर की पांवटा रोड स्थित गुरुद्वारा विश्राम घाट का ताला तोड़कर गोलक में रखे लाखों रुपये चोरी कर लिए। शनिवार सुबह सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। गुरुद्वारे की सीसीटीवी खंगालने पर पुलिस के हाथ कुछ सुराग लगे हैं। चोरी के संबंध में गुरुद्वारा प्रबंध समिति अध्यक्ष जोगिदर सिंह ने पुलिस चौकी में तहरीर दी। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा में रखे गोलक में डेढ़ से दो लाख रुपये की नगदी थी, जिसे चोर लेकर फरार हो गए। गुरुद्वारे में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक चोर दिखाई दे रहा है।

उधर, दूसरी घटना पांवटा रोड हरबर्टपुर के ढकरानी गांव में एक घर में हुई, जहां चोरों ने बंद घर देखकर ताले तोड़कर लाखों रुपये का सामान साफ कर दिया। ढकरानी गांव निवासी कांता राणा पत्नी रविद्र राणा ने पुलिस को बताया कि वह 19 जनवरी को उपचार कराने देहरादून गई थी। शुक्रवार को जब घर पहुंचे तो घर के ताले टूटे मिले। कमरों में सारा सामान बिखरा पड़ा था। चोर अलमारी के लाकर के ताले तोड़कर दो जोड़ी सोने के झुमके, मंगलसूत्र, पायजेब, अंगूठी, दस हजार रुपये की नगदी आदि सामान लेकर फरार हो गए। उधर, कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के उपरांत कार्रवाई की जाएगी।

वहीं नगर पालिका अध्यक्ष देवेंद्र सिंह बिष्ठ ने चौकी प्रभारी हरबर्टपुर को दिए पत्र में रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए गश्त तेज करना होगा। उन्होंने कहा कि ठंड के मौसम में नगर में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती हैं, पांवटा रोड पर गुरुद्वारा में चोरी की घटना और मकान से जेवरात आदि के चोरी होने से पुलिस की सक्रियता पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। पालिकाध्यक्ष ने कहा कि नगर में बढ़ रही चोरी की घटनाओं से नगरवासी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी