ब्ल्यू डार्ट कुरियर का अधिकारी बन 90 हजार ठगे

ग्रेटर नोएडा में अपनी बेटी को कुरियर से दस्तावेज भेजना दून निवासी व्यक्ति को भारी पड़ गया। ब्ल्यू डार्ट कुरियर कंपनी का कर्मचारी बनकर एक ठग ने व्यक्ति के खाते से 90 हजार से अधिक की रकम उड़ा दी। डालनवाला पुलिस को न्यू रोड निवासी प्रभात डिमरी ने शिकायत दी।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 01:48 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 01:48 PM (IST)
ब्ल्यू डार्ट कुरियर का अधिकारी बन 90 हजार ठगे
आरोपित ने उनके कार्ड से विभिन्न किश्तों में 90 हजार 650 रुपये निकाल लिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून: ग्रेटर नोएडा में अपनी बेटी को कुरियर से दस्तावेज भेजना दून निवासी व्यक्ति को भारी पड़ गया। ब्ल्यू डार्ट कुरियर कंपनी का कर्मचारी बनकर एक ठग ने व्यक्ति के खाते से 90 हजार से अधिक की रकम उड़ा दी। डालनवाला पुलिस को न्यू रोड निवासी प्रभात डिमरी ने शिकायत दी कि उनकी बेटी ग्रेटर नोएडा रहती है। उसे कुछ दस्तावेज भेजने के लिए उन्होंने गूगल पर कुरियर कंपनी का फोन नंबर सर्च किया। जिस पर उन्हें ब्ल्यू डार्ट कंपनी के नाम से एक नंबर प्राप्त हुआ। जिस पर फोन करने पर अज्ञात ने खुद को कुरियर कंपनी का कर्मचारी बताया। उसने लाकडाउन के कारण कुरियर सर्विस में कुछ औपचारिकताएं किए जाने की बात कही और उनसे पंजीकरण शुल्क भरने को कहा। आरोपित ने उन्हें एक फार्मेट को भरने के लिए दिया और साथ में क्रेडिट कार्ड के जरिये भुगतान करने को कहा। आरोपित ने उनके कार्ड से विभिन्न किश्तों में 90 हजार 650 रुपये निकाल लिए।

आनलाइन शॉपिंग के नाम पर हजारों उड़ाए

 आनलाइन शापिंग करने के चक्कर में एक व्यक्ति के खाते से साइबर ठग ने 67 हजार रुपये उड़ा दिए। शिवाजी एनक्लेव निवासी अनीश सिंह ने बताया कि 22 मई को उन्हें एक अज्ञात का फोन आया, जिसने खुद को अमेजान कंपनी का कर्मचारी बताया। कहा कि आप ने जो आनलाइन आर्डर किया है, वह अभी उपलब्ध नहीं है। आरोपित ने कहा कि वह एक दिए गए लिंक पर क्लिक करें और उनका पैसा रिफंड हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Black Marketing Of Fungus: दून में फंगस के इंजेक्शन की कालाबाजारी, तीन चढ़े पुलिस के हत्थे

ससुराल पक्ष पर महिला की हत्या का आरोप

 मसूरी के एक परिवार ने बेटी के ससुराल पक्ष पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। परिवार का यह भी आरोप है कि इस संबंध में शिकायत करने के बाद पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया, मगर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

मसूरी निवासी सुमित कुमार ने बताया कि उनकी बहन सुनीती ने गौरव निवासी चंदर नगर, देहरादून से करीब दो माह पूर्व कोर्ट में शादी की थी। दोनों साथ में खुश थे। कुछ दिन बाद दोनों परिवार भी घुल-मिल गए। इसके बाद बीती एक जून को उन्हें गौरव के बड़े भाई का फोन आया। उसने बताया कि सुनीति की मौत हो गई है। जब वह गौरव के घर पहुंचे तो वहां परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था और सुनीति मृत पड़ी थी। सुमित का आरोप है कि सुनीति के चेहरे पर चोट के निशान थे और उसका पूरा शरीर नीला पड़ गया था। उन्होंने गौरव, उसके पिता नंदू, मां पूनम, भाई कपिल व राहुल और चाचा शिवराज पर सुनीति की हत्या करने का आरोप लगाते हुए शहर कोतवाली में तहरीर दी थी। सुमित का कहना है कि दो जून को शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया, मगर उसके बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। न तो अब तक आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है और न ही उनसे इस संबंध में पूछताछ की गई। इस संबंध में उन्होंने पुलिस के उच्च अधिकारियों से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें- पिरान कलियर दरगाह के प्रबंधक को विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा, जानिए पूरा मामला

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी