डिप्लोमा फार्मेसिस्ट संघ की धड़ेबाजी पर लगा विराम, मतदान के बाद सोमवार को जारी होगा परिणाम

डिप्लोमा फार्मेसिस्ट संघ की धड़ेबाजी पर आखिरकार विराम लग गया है। संघ की नई कार्यकारणी के लिए विभागीय पर्यवेक्षकों की निगरानी में रविवार को मतदान हुआ। चुनाव परिणाम रविवार को दिन में स्वास्थ्य महानिदेशक की ओर से जारी किए जाएंगे।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 07:10 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:01 PM (IST)
डिप्लोमा फार्मेसिस्ट संघ की धड़ेबाजी पर लगा विराम, मतदान के बाद सोमवार को जारी होगा परिणाम
संघ की नई कार्यकारणी के लिए विभागीय पर्यवेक्षकों की निगरानी में रविवार को मतदान हुआ।

जागरण संवाददाता, देहरादून: डिप्लोमा फार्मेसिस्ट संघ की धड़ेबाजी पर आखिरकार विराम लग गया है। संघ की नई कार्यकारणी के लिए विभागीय पर्यवेक्षकों की निगरानी में रविवार को मतदान हुआ। चुनाव परिणाम आज स्वास्थ्य महानिदेशक की ओर से जारी किए जाएंगे।

डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के एक ही मान्यता और पंजीकरण संख्या पर पिछले काफी वक्त से दो कार्यसमितियां कार्य कर रही हैं। दोनों गुट स्वयं को असली बता रहे हैं। इस पर शासन ने महानिदेशालय को वर्तमान कार्यकारिणी भंग कर समूह-क श्रेणी के किसी अधिकारी की निगरानी में संगठन का चुनाव कराने के निर्देश दिए थे। इसी के तहत सभी जिलों में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालयों में मतदान किया गया। जबकि पांच बजे के बाद मतों की गणना की गई। पर्यवेक्षक डॉ एके सिंह और सहायक पर्यवेक्षक डॉ तुहिन कुमार ने बताया कि सभी जिलों में शांति पूर्वक तरीके से मतदान हुआ है। उन्होंने कहा कि जिलों में मतगणना के बाद सोमवार को सुबह दस बजे चुनाव परिणाम स्वास्थ्य महानिदेशक की ओर से जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh 2021: कुंभ मेले के लिए एसओपी जारी, पंजीकरण अनिवार्य; इन बातों का भी रखें ध्यान

संघ के अध्यक्ष पद के लिए तीन लोग ने नामांकन कराया था। जिसमें प्रताप सिंह पंवार, पुष्कर गुसाईं और हेमचंद पोखरिया शामिल हैं। महामंत्री के लिए आरएस ऐरी और पवन पांडे, जबकि कोषाध्यक्ष पद के लिए कमल मेहता और श्रीकृष्ण आर्य ने नामांकन कराया था। डॉ तुहिन ने बताया कि चुनावों के लिए कुल 1324 मतदाता थे। जिसमें से बड़ी संख्या में ने फार्मेसिस्ट ने वोट किया। इन चुनावों में जो भी जीतेगा, वही डिप्लोमा फार्मेसिस्ट संघ का प्रतिनिधित्व करेगा।

यह भी पढ़ें-थल सेना की जनरल ड्यूटी लिखित परीक्षा तकनीकी कारणों से स्थगित, मायूस लौटे हजारों युवा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी