नए ट्रैफिक प्लान से आम जनता की फजीहत

कुंभ मेले के लिए लागू किया गया ट्रैफिक प्लान अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ गया। इससे पूरे दिन आमजन की फजीहत हुई। रायवाला के नेपाली फार्म तिराहे पर दुपहिया वाहनों को रोके जाने से पुलिस व नागरिकों के बीच कई बार तीखी बहस हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:22 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:22 PM (IST)
नए ट्रैफिक प्लान से आम जनता की फजीहत
नए ट्रैफिक प्लान से आम जनता की फजीहत

संवाद सूत्र, रायवाला : कुंभ मेले के लिए लागू किया गया ट्रैफिक प्लान अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ गया। इससे पूरे दिन आमजन की फजीहत हुई। रायवाला के नेपाली फार्म तिराहे पर दुपहिया वाहनों को रोके जाने से पुलिस व नागरिकों के बीच कई बार तीखी बहस हुई। स्थानीय जनता ने ट्रैफिक प्लान को आमजन को परेशान करने वाला बताया।

सोमवार को पुलिस ने अचानक नेपालीफार्म पर देहरादून व ऋषिकेश की तरफ से आने वाले वाहनों को रोकने लिए बेरिकेट्स लगा दिए। इस दौरान आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में दैनिक कार्यों से जाने वाले नागरिकों को नहीं जाने दिया गया। दुपहिया वाहन चालकों को भी रायवाला की तरफ नहीं जाने दिया गया। इस बात को लेकर कई स्थानीय नागरिक पुलिसकर्मियों से उलझते दिखे। नागरिकों का कहना है कि वह स्थानीय हैं और अपने दैनिक कार्यों से रायवाला व आसपास तक जा रहे हैं। उनको कुंभ स्नान से कोई लेना देना नहीं है। बावजूद इसके बावजूद उन्हें रोका जा रहा है। नागरिकों ने पुलिस कर्मियों के व्यवहार व यातायात प्लान पर भी सवाल उठाए। उनका कहना था कि मार्ग पर दुपहिया वाहनों का संचालन बंद रहने की पूर्व सूचना भी नहीं दी गयी।

-------

दोपहर में हाईवे पर सन्नाटा

बॉर्डर पर सख्ती और चेकपोस्ट से दुपहिया वाहनों को आगे नहीं जाने देने के बाद दोपहर होते-होते हरिद्वार-ऋषिकेश हाईवे पर सन्नाटा पसर गया है। सड़क पर इक्के दुक्के वाहन ही दिखायी दिए। शाम होने फिर से वाहनों की आवाजाजी शुरू हुई।

chat bot
आपका साथी