मांगें पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन

विकासनगर डाकपत्थर स्थित सिचाई विभाग के कार्यालय पर चल रहे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आंदोलन के दौरान कर्मचारियों ने मांगे पूरी नहीं होने तक आंदोलन को जारी रखने का निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 12:23 AM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 12:23 AM (IST)
मांगें पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन
मांगें पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन

संवाद सहयोगी, विकासनगर: डाकपत्थर स्थित सिचाई विभाग के कार्यालय पर चल रहे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का आंदोलन बृहस्पतिवार को भी जारी रहा। कर्मचारियों ने अधिकारियों पर उनकी मांगों को नजर अंदाज करने का आरोप लगाया। कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ सिचाई विभाग के तत्वावधान में डाकपत्थर स्थित सिचाई विभाग के अवस्थापन खंड कार्यालय पर चल रहा आंदोलन चौथे दिन भी जारी रहा। कर्मचारियों ने धरना-प्रदर्शन करके विभाग के अधिकारियों से उनकी समस्याओं के समाधान करने की मांग की। कर्मचारी आवासों में मरम्मत के कार्य करवाए जाने, आवासीय कॉलोनियो के अध्यासन नहीं मिलने, एसीपी का लाभ न दिए जाने, नाली व सैप्टिक टैंक की सफाई नहीं किए जाने, आवासीय कॉलोनियों में गंदे पानी की निकासी नहीं होने, मुख्यालय के माध्यम से बाहरी विभाग के कर्मचारियों को आवास आवंटन किए जाने की प्रक्रिया को बंद करने, एनपीएस के स्थान पर जीपीएफ काटे जाने, कर्मचारियों के गोल्डन कार्ड बनवाए जाने, उप खंड पंचम को ढालीपुर शिफ्ट कराने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। कर्मचारियों ने विभाग के अधिकारियों पर उनकी अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि आंदोलन के बावजूद अधिकारी उनकी समस्याओं के समाधान नहीं कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। धरना-प्रदर्शन करने वालों में कर्मचारी संघ की डाकपत्थर शाखा के अध्यक्ष मस्तराम उनियाल, महासचिव एनपी उनियाल, अर्जुन सिंह तोमर, गोपाल बहादुर, सियाराम, सुखपाल सिंह, धीरज कुमार, राजकुमार, आशीष कुमार, जितेंद्र सिंह असवाल, टिकंबर सिंह रावत, प्रदीप कुमार, विरेंद्र कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी