हरिद्वार: प्रेमी ने अमेरिका से आते हुए एयरपोर्ट में फंसने का दिया झांसा, 55 हजार ठगे

प्रेमी ने अमेरिका से आते समय खुद के एयरपोर्ट पर फंसे होने का झांसा देकर मंगेतर से 55 हजार रुपये की ठगी कर ली। पीडि़त ने अब पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती ने वैवाहिक साइट पर विज्ञापन दिया था।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:04 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:18 PM (IST)
हरिद्वार: प्रेमी ने अमेरिका से आते हुए एयरपोर्ट में फंसने का दिया झांसा, 55 हजार ठगे
गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपित के मोबाइल नंबर को ट्रेस किया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, रुड़की: प्रेमी ने अमेरिका से आते समय खुद के एयरपोर्ट पर फंसे होने का झांसा देकर मंगेतर से 55 हजार रुपये की ठगी कर ली। पीडि़त ने अब पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती ने वैवाहिक साइट पर विज्ञापन दिया था। करीब छह माह पूर्व इस साइट के माध्यम से उसकी दिल्ली निवासी एक युवक से बातचीत शुरू हुई। दोनों शादी के लिए भी राजी हो गए। युवक ने बताया कि वह अमेरिका में नौकरी करता है।

युवक ने बताया था वह अक्टूबर में अमेरिका से आकर उसके स्वजन से मिलेगा। बुधवार को युवक ने मंगेतर को फोन करके बताया कि वह अमेरिका से मुंबई एयरपोर्ट आ गया है। वह शीघ्र ही रुड़की आएगा। इसके कुछ देर बाद युवती के मोबाइल पर उसके प्रेमी के नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह मुंबई एयरपोर्ट से बोल रहे हैं। उनके प्रेमी के पास बहुत बड़ी रकम मिली है। इसके चलते उन्हें एयरपोर्ट पर ही पकड़ लिया गया है। यदि वह उसे छुड़ाना चाहती हैं तो उन्हें 55 हजार रुपये की पेनल्टी भरनी पडे़गी। उसकी बातों में आकर युवती ने उस व्यक्ति के दिए गए खाते नंबर पर 55 हजार रुपये की रकम जमा करा दी। कुछ देर बाद उसने प्रेमी के नंबर पर फोन किया तो नंबर बंद मिला। युवक का मोबाइल बंद आ रहा था। पीडि़त ने पुलिस को तहरीर दी है। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपित के मोबाइल नंबर को ट्रेस किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Haridwar: जुए के विवाद में हुई थी ठेकेदार की हत्या, पुलिस ने 24 घंटे में की हत्या का पर्दाफाश

बाइक सवार ने महिला का पर्स छीना

रुड़की: सोलानी पार्क के पास बाइक सवार ने स्कूटी से जा रही महिला का पर्स छीन लिया। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र निवासी रूबी बुधवार को स्कूटी पर ज्वालापुर गई थी। बुधवार रात 10 बजे वह ज्वालापुर लौट रही थी। जैसे ही महिला सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के सोलानी पार्क पुल के पास पहुंची तो दो बाइक सवार युवक महिला के पीछे लग गए। इससे पहले की महिला कुछ समझ पाती युवक ने पर्स छीन लिया। घटना के दौरान महिला स्कूटी से गिरने से बची। महिला ने पुलिस को तहरीर दी है। महिला ने बताया कि पर्स में करीब साढ़े छह हजार की नकदी, मोबाइल फोन, पावर बैंक और अन्य सामान था। प्रभारी निरीक्षक अमर चंद शर्मा ने बताया कि पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।

यह भी पढ़ें- Dehradun Crime News: देहरादून में दूसरे की जमीन बेचकर ठगे साढ़े 11 लाख रुपये

chat bot
आपका साथी