साप्ताहिक बंदी व कर्फ्यू में जनता को नहीं होगी असुविधा, पुलिस विभाग के इन नंबरों पर करें संपर्क; मिलेगी तत्‍काल सुविधा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने दुकानें खोलने का समय सुबह से दोपहर दो बजे तक रखा हुआ है शहरवासियों को किसी तरह से समस्या का सामना न करना पड़े इसलिए पुलिस विभाग ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:06 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:06 PM (IST)
साप्ताहिक बंदी व कर्फ्यू में जनता को नहीं होगी असुविधा, पुलिस विभाग के इन नंबरों पर करें संपर्क; मिलेगी तत्‍काल सुविधा
एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि कोरोना संकट में पुलिस जनता की मदद के लिए आगे आयी।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने दुकानें खोलने का समय सुबह से दोपहर दो बजे तक रखा हुआ है, ऐसे में कई व्यक्तियों के सामने आर्थिकी का संकट खड़ा हो सकता है। शहरवासियों को किसी तरह से समस्या का सामना न करना पड़े इसलिए पुलिस विभाग की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। 0135-2722100 व 7900700100 पर संपर्क करने से पुलिस तत्काल सहायता उपलब्ध करवाएगी।

एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि 2020 में आए कोरोना संकट के दौरान पुलिस ने खुद की परवाह न करते हुए जनता की मदद के लिए आगे आए। इस संकट की घड़ी में पुलिस एक बार फिर मदद को तैयार है। जनता की समस्याओं को देखते हुए पुलिस लाइन में कोविड सहायता केंद्र बनाया गया है। कोविड पुलिस सहायता केंद्र का प्रभारी निरीक्षक प्रदीप बिष्ट को बनाया गया है, जिसका पर्यवेक्षण क्षेत्राधिकारी नगर की ओर से किया जाएगा।  कोविड पुलिस सहायता केंद्र से किसी भी प्रकार की सहायता या समस्या के लिए संपर्क किया जा सकता है। इसके अलावा प्रत्येक थाने में उपनिरीक्षक के नेतृत्व में कोविड सहायता केंद्र भी बनाया गया है, जोकि जनपद स्तरीय कोविड पुलिस सहायता केंद्र से प्राप्त होने वाली सूचनाओं पर तुरंत कार्रवाई करेंगे। उनकी ओर से की गई कार्रवाई से कोविड पुलिस सहायता केंद्र को अवगत कराएंगे।  उन्होंने बताया कि दून पुलिस जनता की सेवा में 24 घंटे तत्पर है। पुलिस की कोशिश है कि साप्ताहिक बंदी व कर्फ्यू के दौरान जनता को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। 

यह भी पढ़ें- देहरादून में वेल्हम स्कूल समेत बने पांच नए कंटेनमेंट जोन, अब इनकी संख्‍या हुई 55

वरिष्ठ नागरिक अपने क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों से करें संपर्क

एसएसपी ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा सबसे ज्यादा है। इसलिए यह जरूरी है कि वह घर पर ही रहकर खुद की अतिरिक्त देखभाल करें। वरिष्ठ नागरिक अपनी किसी भी समस्या के लिए अपने क्षेत्र के संबंधित पुलिस अधिकारियों व कोविड पुलिस सहायता केंद्र से फोन पर संपर्क स्थापित कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-रेमडेसिविर दवा की कालाबाजारी, शिकायतों पर प्रशासन की टीम ने मेडिकल पर मारा छापा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी