देहरादून में सैनिक कल्याण मंत्री से हुई वार्ता बेनतीजा, कर्मचारी आंदोलन पर अड़े

सैनिक कल्याण विभाग के आंदोलनरत कार्मिकों की सोमवार को सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी से वार्ता बेनतीजा रही। कर्मचारियों ने साफ कर दिया है कि शासनादेश जारी होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। पूर्व सैनिक कर्मचारी संगठन सैनिक कल्याण के बैनर तले कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार जारी रहा।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 04:10 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 04:10 PM (IST)
देहरादून में सैनिक कल्याण मंत्री से हुई वार्ता बेनतीजा, कर्मचारी आंदोलन पर अड़े
कर्मचारियों ने साफ कर दिया है कि शासनादेश जारी होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

जागरण संवाददाता, देहरादून: सैनिक कल्याण विभाग के आंदोलनरत कार्मिकों की सोमवार को सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी से वार्ता बेनतीजा रही। कर्मचारियों ने साफ कर दिया है कि शासनादेश जारी होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। पूर्व सैनिक कर्मचारी संगठन, सैनिक कल्याण के बैनर तले कर्मचारियों का 14 वें दिन भी सैनिक कल्याण निदेशालय में कार्य बहिष्कार जारी रहा।

विभागीय मंत्री ने उन्हें वार्ता के लिए अपने आवास पर बुलाया। यह आश्वस्त किया कि उनकी मांगों को लेकर सरकार संवेदनशील है। केंद्रीय सैनिक बोर्ड की नियमावली के अनुसार विभागीय संविदा व सातवें वेतन आयोग का लाभ दिए जाने के लिए कैबिनेट की मंजूरी चाहिए। सचिव को इस प्रकरण को आगामी कैबिनेट बैठक में रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, ब्लाक प्रतिनिधियों के मानदेय में वृद्धि के लिए भी कैबिनेट नोट तैयार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। जिस पर कर्मचारियों ने कहा कि उनका आंदोलन शासनादेश होने तक जारी रहेगा। बैठक में अध्यक्ष गजपाल सिंह नेगी, सचिव करन सिंह नेगी, कुमाऊं संयोजक सुरेंद्र रौतेला, गढ़वाल संयोजक जयकृत सिंह कठैत, विक्रम सिंह महर, दिवाकर सिंह बोहरा,जिला अध्यक्ष दशरथ सिंह नेगी,हरीश ध्यानी, बीएस कैंतुरा, सुरेश जोशी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- उपनल से पूर्व सैनिकों और आश्रितों का ही सेवायोजन, पूर्व सैनिकों के कार्यक्रम में बोले मंत्री गणेश जोशी

योग शिक्षक बैठे अनिश्चितकालीन धरने पर

प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में नियुक्ति न होने से नाराज योग प्रशिक्षितों ने ननूरखेड़ा शिक्षा निदेशालय में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है।

सोमवार को योग प्रशिक्षित बेरोजगार महासंघ उत्तराखंड के बैनर तले प्रदेश के योग प्रशिक्षित ननूरखेड़ा शिक्षा निदेशालय में एकत्रित हुए। सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदेश कोषाध्यक्ष अमित नेगी ने कहा कि सितंबर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में योग शिक्षक नियुक्त करने की घोषणा की थी। दो माह बीत गए, लेकिन शासन स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। कहा कि मांग पूरी न होने तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। इस अवसर पर दीपक प्रियदर्शी, वंदना बिष्ट, रंजन कलूड़ा, संदीप शाह, नितीश भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: श्रीदेव सुमन विवि के वीसी के प्रमाणपत्रों की होगी जांच, उच्च शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश

chat bot
आपका साथी