आप के दांव को भाजपा व कांग्रेस ने नकारा

आम आदमी पार्टी (आप) ने एक मंत्री और भाजपा-कांग्रेस के चार विधायकों के दल में जल्द शामिल होने का दावा कर भाजपा व कांग्रेस के अंदरुनी कलह को सामने रखकर दांव खेला है। इस दावे को फिलहाल दोनों ही दलों के प्रांतीय नेतृत्व ने सिरे से खारिज किया है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 04:30 AM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 04:30 AM (IST)
आप के दांव को भाजपा व कांग्रेस ने नकारा
आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा व कांग्रेस के अंदरुनी कलह को सामने रखकर दांव खेला है।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: आम आदमी पार्टी (आप) ने एक मंत्री और भाजपा-कांग्रेस के चार विधायकों के दल में जल्द शामिल होने का दावा कर भाजपा व कांग्रेस के अंदरुनी कलह को सामने रखकर दांव खेला है। आप के इस दावे को फिलहाल दोनों ही दलों के प्रांतीय नेतृत्व ने सिरे से खारिज किया है। देखना यह है कि आप जिस तरह से दोनों दलों के भीतरी असंतोष को उभारने का प्रयास कर रही है, उस पर दोनों दल कितना नियंत्रण रख पाएंगे।

आप के प्रदेश प्रभार दिनेश मोहनिया ने बयान जारी कर कहा है कि प्रदेश की सियासत में आने वाले समय में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। एक मंत्री समेत भाजपा व कांग्रेस के चार विधायक आप के संपर्क में हैं। पार्टी स्तर पर बातचीत पूरी हो चुकी है। सभी जल्द विधानसभा की सदस्यता को छोड़ आम आदमी का दामन थाम लेंगे। राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो फिलहाल आम आदमी पार्टी ने यह दांव खेल कर भाजपा व कांग्रेस के भीतर चल रहे अंदरुनी असंतोष को उभारने का प्रयास किया है। विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत आप दोनों ही प्रमुख पार्टियों से नाराज चल रहे विधायक और नेताओं को एक तरह से यह संदेश देने का प्रयास कर रही है कि आप के दरवाजे उनके लिए खुले हुए हैं। आप के इस बयान में कितना दम है यह आने वाले समय में पता लग ही जाएगा। फिलहाल भाजपा व कांग्रेस ने सिरे से आप के दावे को नकार दिया है।

यह भी पढ़ें - मोदी लहर की काट के लिए कांग्रेस को इंटरनेट मीडिया का सहारा

 भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत का कहना है कि यह बात सत्य से परे है। यह जनता को गुमराह करने वाला बयान है। आम आदमी पार्टी नेता के बयान में कोई जान नहीं है। भाजपा पूरी तरह से एकजुट है और प्रदेश के विकास के लिए भाजपा सरकार पूरी मुस्तैदी से जुटी है। वह किसी के गुमराह करने वाले बयानों में आने वाली नहीं है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि आप का उत्तराखंड में अपना कोई आधार नहीं है। इसलिए वह अपना आधार बढ़ाने के लिए कांग्रेस व अन्य दलों की तरफ ताक रहे हैं। जनता का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने और जनता को भ्रमित करने के लिए आप के नेता इस तरह की अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें - महंगाई के विरोध में आप कार्यकर्त्‍ताओं ने किया प्रदर्शन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी