टेस्ट में पहली बार आमने-सामने होंगे अफगानिस्तान-आयरलैंड

अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमों का पहली बार टेस्ट में आमना-सामना होने जा रहा है। दोनों ही टीमें अब तक आपस में केवल टी-20 व वनडे ही खेलते रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 03:00 AM (IST)
टेस्ट में पहली बार आमने-सामने होंगे अफगानिस्तान-आयरलैंड
टेस्ट में पहली बार आमने-सामने होंगे अफगानिस्तान-आयरलैंड

निशांत चौधरी, देहरादून: अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमों का पिछले सालों में कई बार आमना-सामना हुआ है, लेकिन 15 मार्च को पहली बार दोनों टीमें टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगीं। अभी तक दोनों टीमों को आपस में टी-20 व वनडे मैच खेलते ही देखा गया है।

जिस तरह देहरादून का राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम अपने मैदान पर पहली बार टेस्ट मैच की मेजबानी करने जा रहा है। उसी तरह अफगानिस्तान-आयरलैंड की टीमें भी टेस्ट मैच में पहली बार आमने-सामने होंगीं। दोनों टीमों के बीच पिछले आठ साल से क्रिकेट खेला जा रहा है। लेकिन, अभी तक टी-20 और वनडे श्रृंखला ही खेली गई हैं। जिनमें अफगानिस्तान का पलड़ा भारी रहा है। लेकिन, 15 मार्च 2019 को देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमें पहली बार टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के लिए यह उनका दूसरा मैच

15 मार्च से शुरू होने वाला टेस्ट मैच दोनों टीमों के लिए उनका दूसरा टेस्ट मैच होगा। इससे पहले दोनों टीमें एक-एक टेस्ट मैच खेल चुकी हैं। 2018 में आयरलैंड ने अपना पहला टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ अपने घर में खेला था। जबकि अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट मैच बेंगलुरू में भारत के खिलाफ खेला था।

----

जीत का स्वाद चखना चाहेंगी दोनों टीमें

अफगानिस्तान व आयरलैंड की टीमों ने अभी तक एक-एक टेस्ट मैच खेले, जिसमें दोनों ही टीमों को हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान को भारत से पारी और 262 रन से करारी शिकस्त मिली थी। जबकि आयरलैंड को पाकिस्तान के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दोनों टीमें टेस्ट मैच में पहली जीत का स्वाद चखना चाहेंगीं।

chat bot
आपका साथी