Coronavirus: उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में बढ़ेगी टेस्टिंग की संख्या, पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने पर सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने जोर दिया है।

By Edited By: Publish:Wed, 27 May 2020 09:19 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 09:46 PM (IST)
Coronavirus: उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में बढ़ेगी टेस्टिंग की संख्या, पढ़िए पूरी खबर
Coronavirus: उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में बढ़ेगी टेस्टिंग की संख्या, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, राज्य ब्यूरो। सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने पर्वतीय जिलों में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया है। इसके लिए उन्होंने बूथ फेसिलिटी विकसित करने के साथ ही प्राइवेट अस्पतालों का सहयोग लेने की भी बात कही है। साथ ही आवश्यकतानुसार आउटसोर्सिंग से कर्मचारियों को लेने के भी निर्देश दिए हैं। इनमें विशेषज्ञ कार्मिकों की नियुक्ति को प्राथमिकता देने को कहा गया है। 

सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने बुधवार को शासन के वरिष्ठ अधिकारियों और जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना के प्रसार संबंध में समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोराना संक्रमण से बचाव कार्यों में धन की कोई कमी नहीं है। एसडीआरएफ, मुख्यमंत्री राहत कोष के साथ ही जिला योजना से भी जिलों को पर्याप्त धनराशि उपलब्ध कराई गई है। क्वारंटाइन सेंटरों में सारी आवश्यक सुविधाएं और व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। 
उनका कहना है कि इनकी मॉनिटरिंग के लिए एडीएम स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया जाए। क्वारंटाइन सेंटरों की सुविधाओं के संबंध में सूची तैयार कर ली है। उन्होंने कहा कि कोविड केयर सेंटर भी बहुत महत्वपूर्ण हैं। कोशिश की जाएं कि यहा अधिक से अधिक स्थान उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि जितने भी कर्मचारियों की आवश्यकता है आउटसोर्सिंग के माध्यम से लिया जाए। शासन में सीसीसी, एमआइएस, लॉजिस्टिक आदि के लिए नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं, जिलों में नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए उन्हें सक्रिय किया जाए। 
सचिव स्वास्थ्य नेगी ने कहा कि फील्ड कार्यों में जो भी कठिनाई आ रही हैं उनसे शासन को अवगत कराया जाए। उन्होंने कहा हेल्थ स्टाफ को सुरक्षित रखना सर्वोच्च प्राथमिकता रखी जाएं। एमआइएस पोर्टल पर सभी जानकारिया देना भी सुनिश्चित किया जाए। बैठक में सचिव दिलीप जावलकर, सौजन्या, शैलेश बगोली, डॉ. पंकज कुमार पाडेय, आइजी संजय गुंज्याल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
chat bot
आपका साथी