देहरादून में 10 नए कंटेनमेंट जोन बने, अब 41 हुई इनकी संख्या

देहरादून में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। इससे जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। यहां एक साथ 10 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। दो इलाके कंटेनमेंट जोन से मुक्त हुए हैं। अब जिले में कुल 41 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 04:45 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 04:45 PM (IST)
देहरादून में 10 नए कंटेनमेंट जोन बने, अब 41 हुई इनकी संख्या
देहरादून में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। इससे जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। गुरुवार को यहां एक साथ 10 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। वहीं, दो इलाके कंटेनमेंट जोन से मुक्त हुए हैं। अब जिले में कुल 41 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार को नगर निगम देहरादून के तहत 383-8 इंद्रा नगर कांवली स्थित आसरा ब्वॉयज शेल्टर होम, 35-मोहित विहार जीएमएस रोड, गुजराड़ा मानसिंह सहस्नधारा रोड, ग्रेस एकेडमी न्यू कैंट रोड, बंजारावाला निकट काली मंदिर, स्टेट कॉलेज ऑफ नर्सिंग छात्रवास चंदर नगर, कालिका विहार लेन-3 माजरीमाफी, शीशम हॉस्टल एफआरआइ, 327 वसंत विहार फेज-2 और डोईवाला में नवज्योति विहार में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। 

इसके साथ ही मुख्य चिकित्साधिकारी की संस्तुति के आधार पर 5/2 ओल्ड सर्वे रोड और 196 डीएल रोड को कंटेनमेंट जोन श्रेणी से हटा दिया गया है। इन इलाकों को पाबंद किए जाने के बाद यहां 14 दिन तक एक्टिव सर्विंलांस किया गया था।

--------------------------

कोरोना से मुक्ति को किसान बदरीनाथ में करेंगे हवन

कोरोना महामारी से छुटकारा पाने और शहीद किसानों की आत्मशांति के लिए बदरीनाथ में विशाल हवन किया जाएगा। किसान क्रांति रथ यात्र के संयोजक जल पुरुष राजेंद्र सिंह के नेतृत्व होने वाले इस हवन में प्रधानमंत्री मोदी को भी आमंत्रित किया जाएगा। भारतीय किसान यूनियन (किसान सरकार) की ओर से 18 अप्रैल को हवन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश के कई किसान नेता तीनों कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर भी आहूति डालेंगे। यह जानकारी गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान भारतीय किसान यूनियन (किसान सरकार) के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपाल सिंह ने दी। बताया कि किसान नेता राकेश टिकैत, जोगिंदर सिंह, गुरुनाम चढूनी, बलवीर राजेवाल, ऋषिपाल अंबावता, वासवा पाटिल, कल्पना इमामदार, रामकरण सिंह आदि हवन में शामिल होंगे। नौ और दस अप्रैल को दिल्ली के गांधी शांति प्रतिष्ठान में हुई दो दिवसीय बैठक में किसान आंदोलन की रणनीति पर चर्चा की गई थी।

यह भी पढ़ें-दून में तेज हो रही कोरोना की रफ्तार, स्टेट स्कूल ऑफ नर्सिंग की 23 छात्राएं संक्रमित

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी