जल्द हटेगा रायवाला-प्रतीतनगर संपर्क मार्ग से अतिक्रमण

देर से ही सही तहसील प्रशासन ने रायवाला-प्रतीतनगर संपर्क मार्ग पर पसरे अतिक्रमण को हटाने की सुध ली है। टीम ने अतिक्रमण चिह्नीकरण शुरू कर दिया है इसके बाद अतिक्रमण को ध्वस्त किया जाएगा। इन दिनों पांच करोड़ की लागत से रायवाला-प्रतीतनगर संपर्क मार्ग का डामरीकरण किया जा रहा है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:10 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:10 PM (IST)
जल्द हटेगा रायवाला-प्रतीतनगर संपर्क मार्ग से अतिक्रमण
टीम ने अतिक्रमण चिह्नीकरण शुरू कर दिया है, इसके बाद अतिक्रमण को ध्वस्त किया जाएगा।

संवाद सूत्र, रायवाला: देर से ही सही तहसील प्रशासन ने रायवाला-प्रतीतनगर संपर्क मार्ग पर पसरे अतिक्रमण को हटाने की सुध ली है। टीम ने अतिक्रमण चिह्नीकरण शुरू कर दिया है, इसके बाद अतिक्रमण को ध्वस्त किया जाएगा। सोमवार को तहसील, लोकनिर्माण विभाग व पंचायत की संयुक्त टीम ने रायवाला गांव में चिह्नीकरण किया। इस दौरान दो से तीन मीटर तक अतिक्रमण पाया गया, जिनमें चहारदीवारी व कई पक्के भवन भी है।

कानूनगो राधेश्याम पैन्यूली ने बताया कि अतिक्रमण चिह्नित किया गया है, सड़क चौड़ीकरण को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पीडब्लूडी को करनी है। बता दें कि इन दिनों पांच करोड़ की लागत से  रायवाला-प्रतीतनगर संपर्क मार्ग का डामरीकरण किया जा रहा है। कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग ने बिना अतिक्रमण हटवाए ही सड़क बनानी शुरू कर दी। मानक के अनुसार सड़क न बनने पर रायवाला के ग्राम प्रधान सागर गिरि ने मंडलायुक्त को प्रार्थना पत्र भेजा। मामले में मंडलायुक्त रविनाथ रमन ने जिलाधिकारी को राजस्व विभाग की टीम गठित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। 

यह भी पढ़ें- Oxygen supply: कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी बोले, अस्पतालों को ही की जाए ऑक्सीजन सप्लाई

कृष्णा नगर पेयजल योजना पर काम शुरू 

कृष्णा नगर कॉलोनी में पेयजल योजना के लिए 52 दिन तक आंदोलन चलाने वाले स्थानीय नागरिकों की मेहनत रंग लाई। सोमवार को यहां 3.66 करोड़ की लागत से बन रही पेयजल योजना पर काम शुरू हो गया। 

जल निगम की ओर से यहां लाई मशीनों के माध्यम से नलकूप खुदाई का कार्य शुरू कर दिया गया। जन कल्याण समिति के संरक्षक डॉ. बीएन तिवारी के साथ आंदोलन के दौरान मुकदमा झेलने वाले स्थानीय नागरिकों ने सर्वप्रथम मशीनों की पूजा की और उसके बाद सब ने सामूहिक रूप से नारियल फोड़कर योजना का श्रीगणेश किया। इस दौरान मौके पर मौजूद जल निगम के अवर अभियंता रूपेश कुमार व अन्य पूरी टीम का स्वागत किया गया। इस मौके पर अशोक बेलवाल, भरत शाह, लक्ष्मी देवी निशा उर्मिला, सनी वर्मा, तेज कुमार, कमल सिंह आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार के बीच अस्पतालों में बढ़ाए गए 317 बेड, बढ़ेगा जांच का दायरा भी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी