नगालैंड में गोलीबारी में उत्तराखंड के जवान की मौत, दो साल पहले असोम राइफल्स में भर्ती हुए थे टिहरी के गौतम लाल

कीर्तिनगर ब्लाक के नोली गांव निवासी जवान गौतम लाल के घर में रविवार बुरी खबर लेकर आया। रमेश लाल को नगालैंड में गोलीबारी में रविवार सुबह बेटे की मौत की खबर मिली जिसके बाद घर में मातम पसर गया। स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:36 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:09 PM (IST)
नगालैंड में गोलीबारी में उत्तराखंड के जवान की मौत, दो साल पहले असोम राइफल्स में भर्ती हुए थे टिहरी के गौतम लाल
कीर्तिनगर ब्लाक के नोली गांव निवासी जवान गौतम लाल के घर में रविवार बुरी खबर लेकर आया।

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: कीर्तिनगर ब्लाक के नोली गांव निवासी जवान गौतम लाल के घर में रविवार बुरी खबर लेकर आया। रमेश लाल को नगालैंड में गोलीबारी में रविवार सुबह बेटे की मौत की खबर मिली, जिसके बाद घर में मातम पसर गया। स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। नोली की प्रधान परमेश्वरी देवी ने बताया कि गौतम दो महीने पहले ही गांव आया था। उस वक्त किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि अगली बार उनका शव तिरंगे में लिपटकर वापस आएगा। ग्रामीण चंद्र प्रकाश ने बताया कि गौतम दो साल पहले ही असोम राइफल्स में भर्ती हुए थे। वह काफी मिलनसार थे और गांव में भी सबके दुलारे थे। बताया कि गौतम के चार बड़े भाई हैं और तीन बहनें भी हैं। इसी साल जून में उनकी एक बहन की शादी हुई थी। देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने बताया कि उन्हें जवान के शहीद होने की खबर मिली है। सोमवार को वह नोली गांव जाकर स्वजन को सांत्वना देंगे।

महासमाधि दिवस पर अरविंद को किया याद

जोशीमठ: महायोगी, ऋषि व स्वाधीनता सेनानी अरङ्क्षवद के 72वें महासमाधि दिवस पर अरविन्द जन्मोत्सव पर नगर पालिका क्षेत्र के सभी 13 विद्यालयों के 70 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि धर्माधिकारी बदरीनाथ धाम भुवन चंद्र उनियाल, विशिष्ट अतिथि पूर्व अधिशासी अधिकारी भगवती प्रसाद कपरवान, चंद्रशेखर पाटिल, केंद्र अध्यक्ष अरविन्द पंत, संयुक्त सचिव महावीर फस्र्वाण आदि व्यक्तियों ने महायोगी व माताजी के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुरुआत की। धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने कहा कि भारत वर विश्व के लिए आज भी अरङ्क्षवद का योग संदेश, उनका दर्शन व जीवन बहुत बड़ी प्रेरणा है। भगवत प्रसाद कपरवान ने कहा कि अरविंद ने भारत व जीवन को देखने की पूरी तरह नवीन दृष्टि प्रदान की। इस अवसर पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में जेपी विद्या मंदिर की छात्रा श्वेता भट्ट प्रथम, समृद्धि भट्ट द्वितीय व सरस्वती विद्या मंदिर की छात्रा निकिता तीसरे स्थान पर रहे। अरविंद के सपनों का भारत विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में जेपी विद्या मंदिर के छात्र समीर रावत प्रथम, सचिन महिपाल व निकिता रावत संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे। चित्रकला प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा गुनगुन कुंवर प्रथम, राबाइंका की मीनाक्षी पंवार द्वितीय रहे।

यह भी पढ़ें- सैन्यधाम के लिए ली गई शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के आवास की मिट्टी, जानें- देश के लिए जान देने वाले इस जांबाज की कहानी

chat bot
आपका साथी