नरेंद्रनगर में खुलेगी टिहरी और उत्तरकाशी जिले की पहली मंडी, कोल्ड स्टोरेज की सुविधा भी होगी उपलब्ध

बगड़धार में टिहरी और उत्तरकाशी जिले की पहली सब्जी मंडी जल्द खुलेगी। खास बात यह है कि इसमें कोल्ड स्टोरेज की सुविधा भी उपलब्ध होगी। मंगलवार को निर्माणाधीन मंडी का निरीक्षण करने पहुंचे कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने यह जानकारी दी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 01:02 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:12 PM (IST)
नरेंद्रनगर में खुलेगी टिहरी और उत्तरकाशी जिले की पहली मंडी, कोल्ड स्टोरेज की सुविधा भी होगी उपलब्ध
नरेंद्रनगर में खुलेगी टिहरी और उत्तरकाशी जिले की पहली मंडी।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। नरेंद्रनगर के पास बगड़धार में टिहरी और उत्तरकाशी जिले की पहली सब्जी मंडी जल्द खुलेगी। खास बात यह है कि इसमें कोल्ड स्टोरेज की सुविधा भी उपलब्ध होगी। मंगलवार को निर्माणाधीन मंडी का निरीक्षण करने पहुंचे कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने यह जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने यहां चल रहे निर्माण और उसकी गुणवत्ता को भी देखा।

कैबिनेट मंत्री उनियाल ने बताया कि 10 करोड़ की लागत से बगड़धार के पास पर्वतीय जिलों के लिए सब्जी मंडी का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। इससे पहाड़ के किसानों की दशा और दिशा बदलने में काफी सहायता मिलेगी। उन्होंने ये भी बताया कि इस मंडी में अत्याधुनिक रुप से कोल्ड स्टोरेज की सुविधा होगी।

इससे फलों और सब्जियों को जल्दी खराब होने से रोका जा सकेगा। कृषि मंत्री ने कहा कि आगामी दो माह में मंडी का निर्माण पूरा कर उसे जनता को समर्पित किया जाएगा। मौके पर पालिकाध्यक्ष नरेंद्रनगर राजेंद्र विक्रम सिंह पंवार, सभासद साकेत बिजल्वाण, उपनिरीक्षक मोहन नेगी आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Tourism: ट्रैकिंग ट्रक्शन सेंटर होम स्टे में 29 गांव अधिसूचित, जानिए इस योजना के बारे में

chat bot
आपका साथी