विकासनगर से अपहृत किशोरी दिल्ली से बरामद, आरोपित गिरफ्तार

देहरादून जनपद के विकासनगर से अपहृत किशोरी को पुलिस ने दिल्‍ली से बरामद कर लिया। पुलिस ने बताया कि करीब नौ दिन पहले सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) निवासी एक युवक किशोरी को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया था।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:55 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:55 AM (IST)
विकासनगर से अपहृत किशोरी दिल्ली से बरामद, आरोपित गिरफ्तार
कोतवाली विकासनगर पुलिस ने क्षेत्र से अपह्त किशोरी को नौ दिन बाद सोनिया विहार दिल्ली से बरामद किया।

जागरण संवाददाता, विकासनगर। कोतवाली विकासनगर पुलिस ने क्षेत्र से अपह्त किशोरी को नौ दिन बाद सोनिया विहार दिल्ली से बरामद किया। पुलिस के अनुसार किशोरी को सहारनपुर, उत्तर प्रदेश निवासी युवक बहला फुसलाकर ले गया था। मामले में पूर्व में दर्ज अपहरण के मुकदमे में पोक्सो एक्ट की बढ़ोतरी की गई।

कोतवाली में 11 अक्टूबर को एक व्यक्ति ने दी तहरीर में कहा था कि आरोपित मोहित कुमार निवासी शाजहांपुर थाना सरसावा जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश उनकी नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर भगा ले गया है। तहरीर के आधार पर कोतवाली विकासनगर में आरोपित के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली प्रदीप बिष्ट ने अपह्त किशोरी की सकुशल बरामदगी व अभियोग में नामजद आरोपित की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की।

टीम में शामिल दारोगा मिथुन कुमार, सिपाही विकास कुमार, ज्योति आदि ने सीसीटीवी कैमरे, सर्विलांस और मुखबिर की मदद के आधार पर जांच पड़ताल में आरोपित की लोकेशन ट्रेस की। आरोपित की लोकेशन सोनिया विहार दिल्ली की निकली। पुलिस टीम ने मंगलवार की रात में नाबालिग को सोनिया विहार दिल्ली से सकुशल बरामद कर लिया और आरोपित मोहित कुमार को भी दबोच लिया। कोतवाल के अनुसार आरोपित युवक के खिलाफ पहले से दर्ज अपहरण के मामले में पोक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी की गई। किशोरी को स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया।

स्मैक तस्करी में सहरानपुर के युवक समेत दो गिरफ्तार

कोतवाली विकासनगर पुलिस ने आकस्मिक चेकिंग के दौरान स्मैक तस्करी में बाइक सवार उत्तर प्रदेश के युवक समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों से 12 ग्राम स्मैक बरामद कर उनकी बाइक को सीज कर दिया। एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को जेल भेजा।

मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने को कोतवाल प्रदीप बिष्ट ने डाकपत्थर, हरबर्टपुर और कुल्हाल चौकी प्रभारियों को आकस्मिक चेकिंग के निर्देश दिए। चौकी प्रभारी डाकपत्थर हिमानी चौधरी के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम में ने मंगलवार की रात में डाकपत्थर बैराज को जाने वाले रास्ते पर बाइक सवार दो व्यक्तियों को रोका। उनसे पूछताछ की और तलाशी ली तो स्मैक बरामद हुई।

पुलिस ने दोनों आरोपितों फिरोज निवासी मेहूवाला खालसा और शहजाद निवासी ताजपुरा थाना बेहट सहारनपुर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। कोतवाल के अनुसार आरोपितों का अपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-रुड़की: विदेशी मुद्रा को सस्ते में बेचने का झांसा दे करते थे ठगी, महिला समेत तीन चढ़े पुलिस के हत्थे

chat bot
आपका साथी