देहरादून में सौंग नदी में बहे किशोर का शव एक किलोमीटर आगे मिला

देहरादून में बीते रोज सोडा सरोली की तरफ सौंग नदी में एक युवक बह गया था। उसका शव आज सुबह एसडीआरएफ की टीम ने बरामद किया। बताया गया कि युवक अपने दो दोस्‍तों के साथ घुमने गया था। इस दौरान नदी में उसका पैर फिस गया और बहने लगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 08:57 AM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 08:57 AM (IST)
देहरादून में सौंग नदी में बहे किशोर का शव एक किलोमीटर आगे मिला
देहरादून में सौंग नदी में बहे किशोर का शव एक किलोमीटर आगे मिला ।

जागरण संवाददाता, देहरादून। सौंग नदी में बहे किशोर का शव बरामद हो गया है। एसडीआरएफ की टीम ने शव घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर आगे बरामद किया। एसडीआरएफ टीम की ओर से आज शुक्रवार सुबह ही सर्च अभियान शुरू कर दिया था। गुरुवार शाम को सोडा सरोली की तरफ घूमने गए तीन किशोरों में से एक सौंग नदी में पैर फिसलने से बह गया था। रात साढ़े 11 बजे तक रायपुर थाना पुलिस व एसडीआरएफ की टीम किशोर की तलाश में जुटी रही, लेकिन उसका कहीं पता नहीं लग पाया।

एसओ रायपुर दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि शाम के समय तीन किशोर घूमने के लिए गए थे। घूमते-घूमते वह सौंग नदी तक पहुंच गए। इसी दौरान 15 वर्षीय अमन डिमरी नथुवावाला पैर फिसलने के कारण नदी में बह गया। उसके दोस्तों ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं लग पाया। इसके बाद अमन के दोनों दोस्त घर लौट गए, और उन्होंने घर पहुंचकर अपने स्वजनों को इसकी सूचना दी। किशोरों के स्वजनों ने अमन के परिजनों को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद पीड़ित परिवार में हड़कंप मच गया और उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही रायपुर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया। पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी किशोर का पता नहीं लगा। इसके बाद एसडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया।

-------------------------------------

सोडा-सरोली में हाथियों ने रौंदी फसल

थानों न्याय पंचायत के सोडा सरोली गांव में इन दिनों हाथियों का आतंक छाया है। गुरुवार तड़के आबादी क्षेत्र में घुसे हाथियों ने कई किसानों की फसल रौंद दी। ग्रामीणों ने शोर मचाकर हाथियों को जंगल की तरफ भगाया। स्थानीय निवासी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव जितेंद्र बिष्ट ने बताया कि जंगल की सीमा से आए दिन हाथियों का झुंड गांव में घुसकर फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है। उन्होंने बताया कि गुरुवार तड़के हाथियों के झुंड ने स्थानीय किसान ओम प्रकाश राणा व सुरेंद्र सिंह रावत की धान व मक्के की फसल को रौंद कर नुकसान पहुंचाया। इसके अलावा सुलभ सिंह बिष्ट की मकान की चहारदीवारी भी क्षतिग्रस्त कर दी। उन्होंने जंगल से सटी सीमा में वन विभाग से ऊर्जा बाढ़ लगाने की मांग की है। उधर जिला पंचायत सदस्य अश्वनी बहुगुणा ने वन विभाग से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग की।

यह भी पढ़ें:-देहरादून में गुच्चूपानी में नदी में फंसे युवकों को एसडीआरएफ ने बचाया

chat bot
आपका साथी