सोमवार तक मिल सकती है एसआइटी जांच की अनुमति

राज्य ब्यूरो देहरादून उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय (यूटीयू) में पीएचडी में धांधली और वित्तीय

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 09:58 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 09:58 PM (IST)
सोमवार तक मिल सकती है एसआइटी जांच की अनुमति
सोमवार तक मिल सकती है एसआइटी जांच की अनुमति

राज्य ब्यूरो, देहरादून:

उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय (यूटीयू) में पीएचडी में धांधली और वित्तीय अनियमितताओं के मामलों में अगले सप्ताह एसआइटी जांच के आदेश जारी हो सकते हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय इस पूरे प्रकरण पर मंथन कर रहा है। माना जा रहा है कि सोमवार अथवा मंगलवार तक मुख्यमंत्री इस संबंध में अपनी स्वीकृति दे सकते हैं।

तकनीकी विश्वविद्यालय में पीएचडी कराने समेत वित्तीय गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया था। दरअसल, एक सोशल ऑडिट रिपोर्ट में विश्वविद्यालय के तीन संघटक कॉलेजों में 13.61 करोड़ के उपकरणों की खरीद में गड़बड़ी पकड़ी गई रिपोर्ट में यह उल्लेख भी है कि शासनादेश को ताक पर रखकर प्रतिनियुक्ति पर कार्मिकों की तैनाती से 21.31 लाख का चूना लगाया गया तो सहायक परीक्षा नियंत्रक पद पर गलत नियुक्ति की गई। इसके अलावा यहां पीएचडी धांधली भी प्रकाश में आई थी। इन प्रकरणों पर राजभवन व सरकार ने कड़े तेवर अपनाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की अपेक्षा की थी। बावजूद इसके विश्वविद्यालय ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर अपर मुख्य सचिव तकनीकी शिक्षा ओमप्रकाश ने मामले में इसकी जांच एसआइटी से कराने के संबंध में पत्रावली तैयार कर मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी है।

इस संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि इस प्रकरण का अध्ययन किया जा रहा है। विस्तृत अध्ययन करने के बाद ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी