अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक एसोसिएशन ने मार्च का वेतन शीघ्र जारी करने की उठाई मांग

अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री विद्यालयी शिक्षा मंत्री सचिव एवं निदेशक विद्यालयी शिक्षा को ज्ञापन भेजकर मार्च का वेतन शीघ्र जारी करने की मांग की है। कहा है कि फरवरी माह के वेतन से आयकर कटौती के बाद मार्च में कम वेतन प्राप्त होता है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 04:04 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 04:04 PM (IST)
अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक एसोसिएशन ने मार्च का वेतन शीघ्र जारी करने  की उठाई मांग
अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक एसोसिएशन ने कहा कि मार्च 2021 का वेतन भुगतान शीघ्र करवाया जाए।

जागरण संवाददाता, देहरादून: अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री, विद्यालयी शिक्षा मंत्री, सचिव एवं निदेशक विद्यालयी शिक्षा को ज्ञापन भेजकर मार्च का वेतन शीघ्र जारी करने की मांग की है। एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय भाटिया एवं प्रांतीय महामंत्री जितेंद्र सिंह बुटोइया ने कहा कि मार्च 2021 का वेतन भुगतान शीघ्र करवाया जाए। उन्होंने कहा है कि फरवरी माह के वेतन से आयकर कटौती के बाद मार्च में कम वेतन प्राप्त होता है।

अप्रैल माह में 10 तारीख तक विभिन्न बैंकों से जो ऋण लिया गया है उस पर अतिरिक्त दंड राशि ली जाती है। इसी के साथ ही विभिन्न दुकानों से या अन्य अपने बच्चों के लिए खर्चों को भी चुकाना होता है, उधार देना होता है, इसलिए शीघ्र ही वेतन भुगतान किया जाना नितांत आवश्यक है। उन्‍होंने कहा कि पूर्व में केंद्र व राज्य सरकार के द्वारा एससी कार्मिकों के लिए शिकायत निवारण समिति गठित करने के निर्देश जारी किए गए थे। जिस पर विद्यालयी शिक्षा विभाग में निदेशालय स्तर पर शिकायत निवारण समिति का गठन किया गया है। लेकिन प्रारंभिक शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत जनपद व विकासखंड स्तर पर अभी तक शिकायत निवारण समितियों का गठन नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड में जंगल की आग से भारी नुकसान, डेढ़ दर्जन मवेशी जिंदा जले

कहा कि शीघ्र ही समितियों का गठन करवाया जाए। कहीं पर भी यदि किसी कार्मिक व शिक्षक को शिकायत करनी हो तो वह विभिन्न स्तरों पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकें और समय रहते उनका निराकरण भी संभव हो सके। जिस उद्देश्य से सरकार के द्वारा समिति गठित करवाई जा रही है।

यह भी पढ़ें- Right To Education: स्कूलों को देना होगा आरटीई के एडमिशन का शपथ पत्र

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी