RTO के सामने टैक्सी यूनियन अध्यक्ष का हंगामा, छोटे वाहन मालिकों-चालकों के उत्पीड़न का आरोप

संभागीय परिवहन अधिकारी देहरादून की बैठक में ज्ञापन पर सुनवाई ना होने से गुस्साए टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष विजय पाल सिंह रावत ने हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने छोटे वाहन चालकों और मालिकों के उत्पीड़न का आरोप लगाया। इस बीच बैठक करीब आधा घंटा स्थगित रही।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 02:09 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 02:09 PM (IST)
RTO के सामने टैक्सी यूनियन अध्यक्ष का हंगामा, छोटे वाहन मालिकों-चालकों के उत्पीड़न का आरोप
RTO के सामने टैक्सी यूनियन अध्यक्ष का हंगामा।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। संभागीय परिवहन अधिकारी देहरादून की बैठक में ज्ञापन पर सुनवाई ना होने से गुस्साए टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष विजय पाल सिंह रावत ने हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने छोटे वाहन चालकों और मालिकों के उत्पीड़न का आरोप लगाया। इस बीच बैठक करीब आधा घंटा स्थगित रही। 

दरअसल, बैठक में बिंदुवार चर्चा चल रही थी। इससे पहले टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष विजय पाल सिंह रावत आरटीओ दिनेश चंद्र पठौई को ज्ञापन दे चुके थे। बैठक में सिर्फ उनके ज्ञापन पर चर्चा नहीं हुई तो टैक्सी यूनियन के प्रधान विजयपाल रावत आरटीओ के डायस तक पहुंच गए। उन्होंने मांगों की अनसुनी का आरोप लगाया। आरटीओ ने कहा कि बैठक में बिंदुवार चर्चा हो रही है,जब बिंदु आएगा तो उसकी भी चर्चा की जाएगी। 

एजेंडा के बिंदु नंबर 10 पर ट्रैवल एजेंट को लेकर चर्चा होनी है। टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष ने कहा कि हम बैठक में सिर्फ श्रोता बनने के लिए नहीं आए हैं। हम अपनी बात रखने आए हैं। आरटीओ ने टैक्सी यूनियन के प्रधान को अपनी जगह बैठने के लिए कहा। दोनों के बीच हंगामे के हालात पैदा हुए और तीखी नोकझोंक हुई। टैक्सी यूनियन के प्रधान विजय पाल सिंह रावत ने चेतावनी दी कि यदि आरटीओ उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं करते हैं तो वह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के समक्ष अपनी बात उठाएंगे। 

अतिथि देवो भव की भावना को लेकर परिवहन विभाग को विशेष कार्य योजना बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि फर्जी ट्रेवल यूनियन और एजेंट टैक्सी चालकों का उत्पीड़न कर रहे हैं। रोडवेज परिसर के भीतर से अवैध रूप से सवारी उठाई जा रही है। परिवहन विभाग कार्यवाही नहीं कर रहा है। हंगामे के कारण बैठक में अवरोध पैदा हो गया। इस दौरान आरटीओ पठौई सभागार छोड़ कर चले गए। टैक्सी यूनियन के प्रधान और सचिव ने बैठक का बहिष्कार किया और वह सभागार से बाहर चले गए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: उपनल कर्मियों की एमडी से हुई बात, नहीं निकला समाधान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी