कोविड गाइडलाइन का पालन न करने वालों के विरुद्ध करें कठोर कार्रवाई

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। इस संबंध में एसएसपी ने बुधवार को बैठक ली।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 03:48 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 03:48 PM (IST)
कोविड गाइडलाइन का पालन न करने वालों के विरुद्ध करें कठोर कार्रवाई
कोविड गाइडलाइन का पालन न करने वालों के विरुद्ध करें कठोर कार्रवाई।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कि जाए। इस संबंध में बुधवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) देहरादून की ओर से पुलिस कार्यालय देहरादून में जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों व नगर क्षेत्र के समस्त थाना प्रभारियों की बैठक ली गई।

इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारियों को राज्य सरकार की ओर से जारी आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने तथा नियमों का पालन न कर संक्रमण के खतरे को बढ़ाने वाले लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को स्पष्ट तौर पर निर्देशित किया कि संक्रमण की लहर को रोकने के लिए सरकार की ओर से दिए गए निर्देशों के अनुरूप दोपहर दो बजे के बाद आवश्यक सेवाओं को छोडकर अन्य कोई भी व्यापारिक प्रतिष्ठान न खुले रहें। साथ ही शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू के दौरान सभी थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्रांतर्गत बैरियर लगाकर अनावश्यक रूप से घूमने वाले व्यक्ति के विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

इस दौरान इस बात का ध्यान अवश्य रखा जाए कि गाइडलाइन के अनुरूप दी की गई छूट की दशाओं से संबंधित किसी व्यक्ति को अनावश्यक रूप से परेशान न किया जाए। इसके अतिरिक्त सभी थाना प्रभारी अपने अधीनस्थ नियुक्त अधिकारी/कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान बचाव के नियमों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कर स्वंय का बचाव करते हुए अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए प्रेरित करें।

यह भी पढ़ें-ज्यादा सवारी बैठाने पर एक बस और पांच विक्रम किए सीज, कोरोना बचाव की गाइडलाइन का जमकर उल्लंघन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी