ऋषिकेश: डेंगू और मलेरिया से निपटने के लिए निगम के स्वच्छता प्रहरी सक्रिय, महापौर के साथ बैठक

महापौर अनीता ममगाई ने डेंगू और मलेरिया से निपटने के लिए निगम के सफाई कर्मचारियों को मुस्तैदी के साथ मोर्चा संभालने के निर्देश दिए हैं। बुधवार की दोपहर निगम कार्यालय में सफाई निरीक्षकों व हलवदारों की बैठक लेते हुए महापौर ने उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 05:48 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 05:48 PM (IST)
ऋषिकेश: डेंगू और मलेरिया से निपटने के लिए निगम के स्वच्छता प्रहरी सक्रिय, महापौर के साथ बैठक
ऋषिकेश: डेंगू और मलेरिया से निपटने के लिए निगम के स्वच्छता प्रहरी सक्रिय।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। ऋषिकेश नगर निगम महापौर अनीता ममगाई ने डेंगू और मलेरिया से निपटने के लिए निगम के सफाई कर्मचारियों को मुस्तैदी के साथ मोर्चा संभालने के निर्देश दिए हैं। बुधवार की दोपहर निगम कार्यालय में सफाई निरीक्षकों व हलवदारों की बैठक लेते हुए महापौर ने उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

महापौर ने नगर निगम के अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए कि डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में सुबह और शाम को सफाई कराई जाए। इससे मच्छरों का प्रकोप रोका जा सकेगा। निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि टूटी नालियों का निर्माण कराया जाए। महापौर अनीता ममगाईं ने बताया कि निगम के सभी 40 वार्डों में रोजाना फागिंग और दवाओं के छिड़काव काम युद्धस्तर पर जारी है, जिससे शहरवासियों को डेंगू और मलेरिया के आतंक से मुक्ति दिलाई जाए।

उन्होंने कहा कि डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए साफ सफाई, मच्छर मार दवाई के लिए स्प्रे आदि के जरूरी प्रयास करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों का निस्तारण तत्कान किया जाए इसके लिए खासतौर पर हिदायत दी गई है। महापौर ने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बैठक में पार्षद विजय बडोनी, पार्षद चेतन चौहान, पार्षद लव कंबोज,सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा,हवलदार नरेश खैरवाल, मुकेश खैरवाल, राकेश खैरवाल, जितेंद्र, तीरथ, विनोद कुमार, विनोद सूद, महेंद्र, विक्रम डोगरा, राजेश डोगरा, विनेश, सुरेन्द्र आदि मौजूद रहे।

पोस्टर प्रतियोगिता में विभा व अजय ने मारी बाजी

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान रुड़की की ओर से शिक्षक-शिक्षकाओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। चित्रकला प्रतियोगिता में विभा रतूड़ी एवं अजय कुमार प्रथम स्थान पर रहे।डायट प्राचार्य कमलेश पंवार ने बताया कि प्रतियोगिता में अध्यापकों ने चार प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। जिसमें पोस्टर चित्रांकन, कंपोजिशन, लोक चित्रकला एवं लघु चित्रण शामिल हैं।

प्रतियोगिता के समन्वयक एवं डायट प्रवक्ता वैष्णव कुमार ने बताया कि चित्र संयोजन में अरविंद कुमार व शिवानी, लोक चित्रकला में शिवानी सैनी व अस्मिता तोमर, लघु चित्रण में कुशमणि चौहान एवं वीना सैनी प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहे। ब्लॉक स्तर पर संदीप कुमार, बरखा मित्तल, किरण, सुदीप्ता चौहान, संगीता आदि का बेहतर प्रदर्शन रहा। प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल में डॉ. अर्चना चौहान, डॉ. स्वर्ण लता और डॉ. सरस्वती पुंडीर शामिल रही। इस मौके पर डॉ. अनीता नेगी, एसएन वालिया, राजीव आर्य, मुजीब अहमद एवं शशि ने सहयोग किया।

यह भी पढें- Dehradun Dengue Update: महिला समेत तीन व्यक्तियों में डेंगू की पुष्टि, अब तक 27 लोग आ चुके चपेट में

chat bot
आपका साथी