निलंबित सचिव कार्यालय से दस्तावेज लेकर हुआ गायब, उपस्थित न होने पर कार्रवाई की चेतावनी

देहरादून में डाक तार कर्मचारी क्रेडिट और थ्रिफ्ट सहकारी समिति कार्यालय से दस्तावेज लेकर निलंबित सचिव गायब हो गया है। अब समिति प्रशासन ने निलंबित सचिव को बुधवार को दस्तावेज के साथ कार्यालय में उपस्थित होने का नोटिस भेजा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 12:29 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 12:29 PM (IST)
निलंबित सचिव कार्यालय से दस्तावेज लेकर हुआ गायब, उपस्थित न होने पर कार्रवाई की चेतावनी
निलंबित सचिव कार्यालय से दस्तावेज लेकर हुआ गायब।

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून में डाक तार कर्मचारी क्रेडिट और थ्रिफ्ट सहकारी समिति कार्यालय से दस्तावेज लेकर निलंबित सचिव गायब हो गया है। अब समिति प्रशासन ने निलंबित सचिव को बुधवार को दस्तावेज के साथ कार्यालय में उपस्थित होने का नोटिस भेजा है। ऐसा न करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

समिति प्रशासन की ओर से निलंबित सचिव ओम प्रकाश को नोटिस भेजा गया है, जिसमें लिखा है कि संज्ञान में आया है कि  सचिव की ओर से समिति का कार्य सुचारू रूप से नहीं किया जा रहा था। साथ ही प्रशासन के आदेश की अवहेलना की गई। उत्तराखंड सहकारी समिति अधिनियम 2003 की धारा 68 के तहत आदेशानुसार जारी की गई वसूली की कार्रवाई में कोताही बरती गई। साथ ही संज्ञान में लाए बगैर मासिक यात्रा भत्ता को लेकर भी आदेशों की अवहेलना की गई। 

बिना चार्ज सौंपे अवकाश पर जाने समेत कई अन्य मनमानी के कार्य किए गए। इस पर जवाब मांगने बावजूद कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया। इसे देखते हुए प्रशासन ने ओमप्रकाश को सचिव पद से निलंबित कर विजय जोशी को कार्यभार सौंपा गया है। इसके अलावा ओमप्रकाश को नोटिस दिया गया है कि वे कार्यवाही रजिस्टर, चेकबुक, रोकड, कैशबुक, वेतन रजिस्टर, डाक प्राप्ति रजिस्टर आदि दस्तावेज कार्यालय में जमा कराएं। अन्यथा समिति की ओर से कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गांजा तस्कर को कैद और जुर्माना

न्यायालय विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस एक्ट सुबीर कुमार की अदालत ने गांजा तस्कर को एक साल की कैद व चार हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। अर्थदंड अदा न करने पर दोषी को एक महीने का अतिरिक्त साधारण कारावास भुगतना पड़ेगा। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी मनोज शर्मा ने बताया कि दो फरवरी 2020 को पटेलनगर कोतवाली पुलिस गश्त पर थी। गश्त करते हुए टीम निरंजनपुर सब्जी मंडी पहुंची। इसी दौरान एक व्यक्ति हाथ में थैला लिए कहीं जा रहा था। शक होने पर जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक किलो 500 ग्राम गांजा बरामद हुआ। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम आकाश निवासी ब्रह्मपुरी पटेलनगर बताया। 

यह भी पढ़ें- देहरादून: SDM बन लोगों से ठगी करने वाले शातिर का चालक भी हुआ गिरफ्तार, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

chat bot
आपका साथी