उप संभागीय विपणन अधिकारी निलंबित

राजकीय खाद्यान्न गोदाम ट्रांसपोर्टनगर में चावल, गेहूं और चीनी के कट्टों में मिली गंभीर अनियमितता पर सरकार ने सख्त कदम उठाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 03:00 AM (IST)
उप संभागीय विपणन अधिकारी निलंबित
उप संभागीय विपणन अधिकारी निलंबित

राज्य ब्यूरो, देहरादून

राजकीय खाद्यान्न गोदाम ट्रांसपोर्टनगर में चावल, गेहूं और चीनी के कट्टों में मिली गंभीर अनियमितता पर सरकार ने सख्त कदम उठाया है। खाद्य प्रमुख सचिव आनंद ब‌र्द्धन ने उप संभागीय विपणन अधिकारी व केंद्र प्रभारी देहरादून को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

उक्त सरकारी गोदाम के भौतिक सत्यापन में चावल के 8484 कट्टे, गेहूं के 2408 कट्टे और चीनी के चार कट्टे कम पाए गए थे। इस गंभीर अनियमितता और सरकारी खाद्यान्न के दुरुपयोग के संबंध में संभागीय खाद्य नियंत्रक ने जांच के बाद उप संभागीय विपणन अधिकारी को निलंबित करने की सिफारिश की थी। सरकार ने प्रथम दृष्ट्या आरोपों की गंभीर प्रकृति देखते हुए उक्त अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मंगलवार को इस संबंध में प्रमुख सचिव ने आदेश जारी किए।

गौरतलब है कि दैनिक जागरण ने बीती 14 नवंबर के अंक में इस गड़बड़ी का प्रमुखता से खुलासा किया था। प्रमुख सचिव ने आदेश में उप संभागीय विपणन अधिकारी कैलाशचंद्र पांडे के खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही को आरोप पत्र निर्गत करने व जांच अधिकारी की नियुक्ति के लिए अलग से आदेश जारी करने की बात कही है। कैलाशचंद्र पांडेय को निलंबन अवधि में खाद्य आयुक्त कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

chat bot
आपका साथी