मुख्यमंत्री बताएं क्या चारों धामों में भी कोरोना भेजना चाहते हैं : सूर्यकांत धस्माना

सूर्यकांत धस्माना ने चार धाम यात्रा आठ जून से शुरू करने के सरकार की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लगता है मुख्यमंत्री जी अब चारों धामों में कोरोना भेजना चाह रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 05:10 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 05:10 PM (IST)
मुख्यमंत्री बताएं क्या चारों धामों में भी कोरोना भेजना चाहते हैं : सूर्यकांत धस्माना
मुख्यमंत्री बताएं क्या चारों धामों में भी कोरोना भेजना चाहते हैं : सूर्यकांत धस्माना

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने अब तक के पूरे कोरोना काल में राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर अजीबो गरीब निर्णय लेने का आरोप लगाया। उन्‍होंने चार धाम यात्रा आठ जून से शुरू करने के सरकार की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लगता है मुख्यमंत्री जी अब चारों धामों में कोरोना भेजना चाह रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्तिथियों में इस यात्रा का सरकार के पास कोई ब्लू प्रिंट नहीं है कि कैसे यात्रा करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी राज्य व देश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में नहीं है, बल्कि लगातार संक्रमण बड़ रहा है और लोगों में भय का वातावरण है। उन्‍होंने कहा कि उत्तराखंड में संक्रमण पर नियंत्रण करने की ठोस नीति न बनने के कारण लगातार लोग संक्रमित हो रहे हैं। अस्‍पतालों में मरीज भर्ती करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है और टेस्ट के सात हजार सैंपल अभी बैकलॉग में नतीजों का इंतज़ार कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: जिला पंचायत सदस्य संगठन ने कहा- जिला नियोजन समिति के चुनाव कराएं

उन्‍होंने कहा कि चारों धामों के पंडा पुरोहित, यात्रा रूटों के व्यापारी अभी यात्रा शुरू करने के पक्ष में नहीं। चार धाम यात्रा में देश के हर प्रान्त से यात्री आता है। उन्होंने कहा कि जो यात्री संक्रमण वाले राज्य से आएगा उसको क्या सरकार पहले 14 दिन क्‍वारंटाइन करेगी फिर यात्रा में भेजेगी। कितने यात्री किस वाहन में जा पाएंगे। ऐसे बहुत से सवाल हैं, जिनके बारे में स्पष्टता के बिना यात्रा खतरे से खाली नहीं है। उन्होंने कहा कि वर्तमान हालातों में तो यात्रा शुरू करवाने का मतलब कोरोना संक्रमण को फैलाने का पूरा इंतज़ाम करने जैसा ही होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस संबंध में तुरंत पुनर्विचार कर यात्रा स्थगित रखने की मांग की।

यह भी पढ़ें: क्वारंटाइन केंद्रों में मौत पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, बदहाली पर सरकार को घेरा

chat bot
आपका साथी