प्रदेश महामंत्री भट्ट बोले, कोरोना से लड़ने को भाजपा तैयार करेगी 25 हजार स्वयंसेवक

कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए भाजपा संगठन इससे लड़ने के लिए 25 हजार स्वयंसेवकों को तैयार कर रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के तहत शुक्रवार से देहरादून में इसका प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 01:48 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 01:48 PM (IST)
प्रदेश महामंत्री भट्ट बोले, कोरोना से लड़ने को भाजपा तैयार करेगी 25 हजार स्वयंसेवक
प्रदेश महामंत्री भट्ट बोले, चुनाव ही नहीं, हर वक्त जागरूक नागरिक की तरह काम करता है भाजपा कार्यकर्त्ता।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए भाजपा संगठन इससे लड़ने के लिए 25 हजार स्वयंसेवकों को तैयार कर रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के तहत शुक्रवार से देहरादून में इसका प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा। इसके बाद जिले से लेकर बूथ स्तर तक प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा।

गुरुवार को भाजपा प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट ने भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश इस वैश्विक महामारी का मजबूती से मुकाबला कर रहा है। इस कार्य में कोरोना योद्धा पूरी मेहनत के साथ जुटे हुए हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि जल्द ही कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आ सकती है। इससे सफलतापूर्वक मुकाबले के लिए देश और समाज को तैयार रहना है।

उन्होंने कहा कि इस समय भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्त्‍ता सेवा ही संगठन के मंत्र का अनुपालन करते हुए कोरोना के खिलाफ जंग में उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैं। तीसरी लहर से मुकाबले के लिए भी भाजपा द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। इसमें राष्ट्रीय स्तर से लेकर बूथ स्तर तक की कार्ययोजना पर काम किया जा रहा है। इसके तहत प्रदेश, जिला व मंडल स्तर पर समितियों का गठन किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रत्येक बूथ से दो कार्यकर्त्‍ताओं के नाम स्वयंसेवक के रूप में तय किए जा रहे हैं। अभियान को आगे बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण शिविर शुरू कर दिए गए हैं। इस क्रम में देहरादून में प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन शिव प्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार व स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत की मौजूदगी में विशेषज्ञों द्वारा कार्यकर्त्‍ताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण का यह क्रम अगस्त अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा, डा आदित्य कुमार, किरण देवी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, राजीव तलवार, संजीव वर्मा व कमलेश उनियाल उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, उत्तराखंड में सभी श्रेणियों में कम हैं बिजली की दरें; आप पार्टी को भी लिया आड़े हाथ

chat bot
आपका साथी