नवंबर माह से चलाई जाए चीनी मिल

संवाद सूत्र डोईवाला भारतीय किसान यूनियन कार्यकत्र्ताओं ने नवंबर माह में चीनी मिल को चलाए जाने की मांग की है। बुधवार को यूनियन के कार्यकत्र्ताओं ने मिल के अधिशासी निदेशक को ज्ञापन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 08:20 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 08:20 PM (IST)
नवंबर माह से चलाई जाए चीनी मिल
नवंबर माह से चलाई जाए चीनी मिल

संवाद सूत्र, डोईवाला : भारतीय किसान यूनियन कार्यकत्र्ताओं ने नवंबर माह में चीनी मिल को चलाए जाने की मांग की है। बुधवार को यूनियन के कार्यकत्र्ताओं ने मिल के अधिशासी निदेशक को ज्ञापन दिया।

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष सुबोध जायसवाल ने कहा कि मिल ने किसानों को गन्ने की अगेती खेती बोने के लिए प्रोत्साहित किया गया। अगर शुगर मिल को नवंबर माह में समय पर संचालित नहीं किया गया तो इससे किसानों को दोहरी मार झेलनी पड़ेगी। उन्होंने बताया कि गन्ने की अगेती फसल कटने के बाद ही किसान दूसरी फसल के रूप में खेत में गेहूं की फसल की बुवाई करता है। उन्होंने किसानों की परेशानी को देखते हुए चीनी मिल प्रबंधन तंत्र से गन्ने का पिराई सत्र समय से शुरू करने की मांग भी उठाई। यूनियन के प्रदेश महासचिव रणवीर चौहान व गढ़वाल महासचिव हरेंद्र बालियान ने कहा कि समय पर गन्ने का पिराई सत्र शुरू नहीं किया गया तो यूनियन आंदोलन चलाएगी। मिल के अधिशासी निदेशक मनमोहन सिंह रावत ने किसानों को आश्वस्त किया कि चीनी मिल के मेंटीनेंस कार्य को पूरा कर समय पर चीनी मिल को चालू कर दिया जाएगा। इस दौरान किसान संदीप, धर्मेन्द्र, विकास कठैत, रोहित बेलवाल, सरदार हरजीत सिह, बलवीर सिंह, जसविदर सिंह, मो. खालिद आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी