विद्या ज्योति योजना में कई विद्यालयों के मेधावी हुए सम्मानित

विकासनगर राजकीय इंटर कॉलेज मेदनीपुर में विद्या ज्योति योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में कई विद्यालयों के मंधावी सम्मानित किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:41 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:41 PM (IST)
विद्या ज्योति योजना में कई विद्यालयों के मेधावी हुए सम्मानित
विद्या ज्योति योजना में कई विद्यालयों के मेधावी हुए सम्मानित

संवाद सहयोगी, विकासनगर: राजकीय इंटर कॉलेज मेदनीपुर में विद्या ज्योति योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में गुरुवार को क्षेत्र के कई विद्यालयों के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी वीपी सिंह ने छात्र-छात्राओं से मेहनत व लगन के साथ शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति करने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि समाज व परिवार की तरक्की के लिए उन्हें अपना भविष्य उज्जवल करने की दिशा में प्रयास करना चाहिए।

विद्या ज्योति योजना के तहत आयोजित समारोह में केनरा बैंक की ओर से पहली कक्षा से लेकर 12वीं तक के छात्र-छात्राओं को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक विद्यालय शेरपुर, राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय बद्रीपुर व राजकीय इंटर कॉलेज मेदनीपुर के छात्र-छात्राओं को यह सम्मान दिया गया। कार्यक्रम में बैंक के क्षेत्रीय अधिकारी सचिन जोशी व शाखा प्रबंधक विजय सिंह चौहान ने विभिन्न कक्षाओं में अच्छे नंबर लाने वाले छात्र-छात्राओं की मेहनत की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन में विद्यालय व उसके शिक्षकों की भूमिका को भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। इस अवसर पर उपस्थित रहे खंड शिक्षा अधिकारी वीपी सिंह ने कहा कि शिक्षा समाज के विकास का मार्ग प्रशस्त करती है, इसलिए सभी छात्र-छात्राओं को समाज व अपने परिवार का नाम रोशन करने के लिए मेहनत व लगन से शिक्षा हासिल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के समय में ग्रामीण परिवेश से निकलने वाले विद्यार्थी देश की सर्वोच्च सेवाओं में जा रहे हैं। उन्होंने मेधावी छात्र-छात्राओं से आगे की परीक्षाओं में और अधिक नंबर लाने का प्रयास करने की बात कही। कार्यक्रम में मेधावी छात्र-छात्राओं को ढाई हजार से लेकर पांच हजार रुपये तक की धनराशि प्रदान की गई। इस दौरान केशर सिंह राय, रणवीर सिंह राय, बदरुज्जमा खान, बारुदत्त शर्मा आदि उपस्थित रहे। पुरस्कार पाने वालों में आस्था, शालू, आंचल, प्रीति, मीनाक्षी, चांदनी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी