यूटीयू के संबंद्ध कॉलेज के छात्रों ने ढाई घंटे रोके रखी परीक्षा नियंत्रक की गाड़ी, ऑनलाइन परीक्षा की कर रहे थे मांग

राज्‍य में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऑनलाइन परीक्षा की मांग कर रहे देहरादून के विभिन्‍न संस्‍थानों के छात्रों ने उत्तराखंड तकनीकी विश्विद्यालय में हंगामा किया। छात्र परीक्षा नियंत्रक के वाहन के आगे लेट गए। तकरीबन डेढ़ घंटे तक यही डटे रहे।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:34 PM (IST)
यूटीयू के संबंद्ध कॉलेज के छात्रों ने ढाई घंटे रोके रखी परीक्षा नियंत्रक की गाड़ी, ऑनलाइन परीक्षा की कर रहे थे मांग
विभिन्‍न संस्‍थानों के छात्रों ने उत्तराखंड तकनीकी विश्विद्यालय में हंगामा किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: वीर माधो सिंह भंडारी प्रौद्योगिकी विवि (यूटीयू) की सेमेस्टर परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित कराई जा रही है। विवि से संबद्ध कॉलेज के छात्रों ने विवि के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। वह परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित कराने की मांग कर रहे थे। गुस्साए छात्रों ने करीब ढाई घंटे परीक्षा नियंत्रक की गाड़ी का रास्ता रोके रखा। हालांकि, देर शाम विवि के कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी ने परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय ले लिया। इसके बाद छात्रों ने इस बात को लेकर विरोध किया कि परीक्षाएं स्थगित नहीं ऑनलाइन करवाई जानी चाहिए।

तकनीकी विवि से जुड़े विभिन्न कॉलेजों में सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। इसके लिए विवि ने डेटशीट जारी कर दी है। विवि ने परीक्षा ऑफलाइन माध्यम से करवाना तय किया था, जिसके बाद विभिन्न कॉलेजों के छात्र गुरुवार को विवि परिसर पहुंचे। दोपहर एक बजे से विवि परिसर में छात्रों का एकत्रित होना शुरू हो गया। दो बजे करीब छात्रों ने विवि के मुख्य परिसर में नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने मांग की कि अगर क्लास ऑनलाइन हुई हैं तो परीक्षाएं ऑफलाइन क्यों कराई जा रही हैं। जबकि विवि के साथ ही कॉलेजों में भी कई केस कोरोना के आ रहे हैं। ऐसे में विवि ऑनलाइन ही परीक्षा ले। हंगामे के बाद छात्रों ने  परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रवीण अरोड़ा से मुलाकात की। काफी देर तक बातचीत के बाद छात्रों को जल्द इस समस्या का समाधान निकालने का आश्वासन दिया गया।

यह भी पढ़ें- कुंभ के बीच धर्मनगरी हरिद्वार बनी कोरोना का हॉटस्पॉट, संक्रमित महामंडलेश्वर की मौत; विधायक निजामुद्दीन पॉजिटिव

हालांकि छात्र इससे शांत नहीं हुए उन्होंने करीब पांच बजे विवि से निकलते समय परीक्षा नियंत्रक की गाड़ी रोक ली। पौने आठ बजे तक छात्र गाड़ी के रास्ते में ही बैठे रहे। छात्रों ने दो टूक कहा कि परीक्षाएं स्थगित करना उनकी मांग नहीं परीक्षाएं ऑनलाइन देना है। उधर, विवि के कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी ने कहा कि  विवि की परीक्षाएं 23 अप्रैल से शुरू नहीं की जाएगी। संशोधित परीक्षा कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा। लेकिन परीक्षा ऑफलाइन ही होगी। छात्रों की ऑनलाइन परीक्षा नहीं होगी। शासन की ओर से अभी तक परीक्षा ऑफलाइन करवाने के आदेश मिले हैं। 

यह भी पढ़ें- अमृत योग में होने वाले शाही स्नान के दौरान घाटों पर रही भीड़, अपनी बारी की प्रतीक्षा करते रहे श्रद्धालु

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी