ऋषिकेश : महाविद्यालय में प्रवेश के लिए छात्रों ने किया हंगामा, धरने पर बैठे

ऋषिकेश में पंडित ललित मोहन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही प्रवेश प्रक्रिया के दौरान नए छात्रों को महाविद्यालय में आने पर विद्यालय प्रशासन की ओर से रोक लगा दी गई। इस रोक का विरोध करते हुए छात्रों ने प्रदर्शन कर धरना दिया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 01:40 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 01:40 PM (IST)
ऋषिकेश : महाविद्यालय में प्रवेश के लिए छात्रों ने किया हंगामा, धरने पर बैठे
ऋषिकेश के पंडित ललित मोहन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्रवेश के लिए छात्रों ने हंगामा किया।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। पंडित ललित मोहन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही प्रवेश प्रक्रिया के दौरान नए छात्रों को महाविद्यालय में आने पर विद्यालय प्रशासन की ओर से रोक लगा दी गई। इस रोक का विरोध करते हुए छात्रों ने प्रदर्शन कर धरना दिया।

दरअसल, राजकीय महाविद्यालय में वर्तमान में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। महाविद्यालय प्रशासन ने यह व्यवस्था की है कि कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए ज्यादा संख्या में छात्र महाविद्यालय में प्रवेश ना करें। सीमित संख्या में ही छात्रों परिसर में प्रवेश दिया जा रहा है। छात्रों का कहना था कि कोरोना गाइडलाइन के नाम पर प्रवेश प्राप्त करने वाले नए छात्रों को रोका जा रहा है। यहां के छात्र कालेज प्रशासन को सहयोग कर रहे हैं। उन्हें पुलिस का भय दिखाकर डराया धमकाया जा रहा है।

तमाम छात्रों ने महाविद्यालय प्रशासन के प्रति रोष है। इसी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। उधर, महाविद्यालय के प्रवक्ता डा दयाधर दिक्षित दीक्षित ने कहा कि शासन से मिली गाइडलाइन के अनुसार कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए समस्त छात्र छात्राओं को एक साथ महाविद्यालय में बुलाया जाना संभव नहीं है। प्रवेश समिति द्वारा निर्धारित गाइडलाइन का पालन कराने के लिए निर्धारित समय पर ही छात्र-छात्राएं महाविद्यालय में प्रवेश कर सकेंगे। जिसके लिए वेबसाइट पर भी दी गई सूचना का अनुपालन कराना महाविद्यालय प्रशासन का कर्तव्य है। डा. दीक्षित ने कहा कि एक साथ सभी बच्चों को महाविद्यालय में बुलाया जाना संभव नहीं है।

विरोध प्रदर्शन व धरना देने वालों में अनिरुद्ध शर्मा, संदीप कुमार ,आयुष चौहान, रोहित सोनी, दीपक कुमार, दीपक चौधरी, हिमांशु जाटव, ऋषभ जैन मनीष पूनिया, रोहित नेगी, कुलदीप कैंतुरा, शिवम प्रजापति, प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:-उत्‍तराखंड में हड़ताल पर रहे दस हजार निकाय कर्मी, कामकाज ठप; जानिए क्या हैं मांगें

chat bot
आपका साथी