चकराता: प्राचार्य के लिखित आश्वासन पर छात्रसंघ आंदोलन स्थगित, जानें- किन मांगों को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन

सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर पंडित शिवराम राजकीय महाविद्यालय त्यूणी में पिछले 12 दिन से चल रहा छात्रसंघ का धरना-प्रदर्शन सोमवार को प्राचार्य के लिखित आश्वासन के बाद फिलहाल तीन दिन के लिए स्थगित कर दिया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 04:48 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 04:48 PM (IST)
चकराता: प्राचार्य के लिखित आश्वासन पर छात्रसंघ आंदोलन स्थगित, जानें- किन मांगों को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन
चकराता: प्राचार्य के लिखित आश्वासन पर छात्रसंघ आंदोलन स्थगित।

संवाद सूत्र, चकराता(देहरादून)। सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर पंडित शिवराम राजकीय महाविद्यालय त्यूणी में पिछले 12 दिन से चल रहा छात्रसंघ का धरना-प्रदर्शन सोमवार को प्राचार्य के लिखित आश्वासन के बाद फिलहाल तीन दिन के लिए स्थगित कर दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन के निर्देशन में प्राचार्य ने दो दिन से भूख हड़ताल पर बैठे विद्यार्थियों से वार्ता कर कार्रवाई का भरोसा दिया है। छात्रसंघ ने कहा कि अगर उनकी मांगों पर जल्द विचार नहीं हुआ तो वह तीन दिन बाद महाविद्यालय में तालाबंदी कर उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।

जौनसार-बावर के सीमांत इलाके में ग्रामीण छात्र-छात्राओं की सुविधा को खोले गए राजकीय महाविद्यालय त्यूणी में वंचित विद्यार्थियों को प्रवेश दिलाने के लिए छात्रसंघ पिछले 12 दिनों से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहा है। छात्रसंघ ने नया बाजार त्यूणी से तहसील तक आक्रोश रैली भी निकाली। बावजूद इसके उनकी समस्या समाधान नहीं हुआ।

सीटें बढ़ाने को प्राचार्य के लिखित आश्वासन के बाद छात्रसंघ ने आंदोलन व भूख हड़ताल को फिलहाल तीन दिन के स्थगित कर दिया है। आंदोलनकारी छात्र-छात्राओं का नेतृत्व कर रहे विश्वविद्यालय प्रतिनिधि प्रमेश रावत व छात्रसंघ अध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि प्राचार्य से हुई वार्ता के दौरान उन्हें तीन दिन के भीतर वंचित छात्रों को प्रवेश दिलाने का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि त्यूणी महाविद्यालय में निर्धारित सीटों से अधिक संख्या में आए छात्र-छात्राओं को प्रवेश नहीं मिल पा रहा। यहां कला संकाय में निर्धारित कुल 120 सीटों के सापेक्ष करीब ढाई सौ छात्रों ने प्रवेश के लिए आवेदन किया है। निर्धारित सीटें भरने से इस बार सौ से अधिक विद्यार्थी प्रवेश पाने से वंचित रह गए। इस दौरान छात्र नेता प्रमेश रावत, मनोज कुमार, दिव्या, भरत राणा, दिगपाल, आदित्य, मुकेश, लक्ष्य, हन्नी, रितेश, सपना, प्रियंका, प्रीति, रितिका, संतोषी, मनीष, चमन, प्रसन्नता, रविता, करिश्मा, सुमन, आरती, निकिता, ऐश्वर्य, साक्षी, रजत, कपिल, निशा, इशु, तनीषा, इशिका, कोमल, शीतल, हेमंत, ङ्क्षरकी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी