रोडवेज में पर्वतीय डिपो के कर्मियों की हड़ताल स्थगित, प्रबंधन पर मांगों पर अनदेखी का था आरोप

प्रबंधन पर कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी करने का आरोप लगाकर बुधवार से हड़ताल पर जाने को तैयार रोडवेज के पर्वतीय डिपो के कर्मचारियों व प्रबंधन में सुलह हो गई। इस वजह से कर्मचारियों ने हड़ताल का फैसला स्थगित कर दिया। जिससे प्रबंधन ने राहत की सांस ली है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:18 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:26 PM (IST)
रोडवेज में पर्वतीय डिपो के कर्मियों की हड़ताल स्थगित, प्रबंधन पर मांगों पर अनदेखी का था आरोप
बुधवार से हड़ताल पर जाने को तैयार रोडवेज के पर्वतीय डिपो के कर्मचारियों व प्रबंधन में सुलह हो गई।

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्रबंधन पर कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी करने का आरोप लगाकर बुधवार से हड़ताल पर जाने को तैयार रोडवेज के पर्वतीय डिपो के कर्मचारियों व प्रबंधन में सुलह हो गई। इस वजह से कर्मचारियों ने हड़ताल का फैसला स्थगित कर दिया। जिससे प्रबंधन ने राहत की सांस ली है। विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद से जुड़े कर्मचारियों ने गत 26 नवंबर से पर्वतीय डिपो पर धरना शुरू करते हुए एक दिसंबर से बेमियादी हड़ताल करने का ऐलान किया था।

परिषद का आरोप था कि प्रबंधन कर्मचारियों की मांगों व समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहा। डिपो एजीएम के साथ समस्या व मांगों को लेकर पिछले दिनों कई दफा वार्ता हुई और समझौता भी हुआ, लेकिन प्रबंधन ने कार्रवाई को कदम नहीं उठाया। पर्वतीय डिपो में 30 से ज्यादा बसें टायर और स्पेयर्स पार्ट्स के अभाव में कार्यशाला में खड़ी हैं। इससे पहाड़ के कई मार्गों पर बसें नहीं चल पा रही एवं यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही। रोजाना लाखों का नुकसान अलग हो रहा। संयुक्त परिषद ने खराब बसों को तत्काल ठीक करने समेत डिपो में टिकट मशीनों व लिपिकों की कमी दूर करने, डिपो में उपलब्ध सभी वाहनों को आंवटित चालकों के माध्यम से संचालित कराने, संविदा व विशेष श्रेणी के चालक व परिचालक को ड्यूटी आवंटन नहीं होने पर 250 किमी के हिसाब से भुगतान करने की भी मांग रखी हुई थी।

यह भी पढ़ें- देहरादून: सड़क पर उतरे पीआरडी जवान, सचिवालय कूच के दौरान पुलिस से नोकझोंक, तस्वीरों में देखें

इस मामले में डिपो प्रबंधक के साथ मंगलवार को कर्मचारियों की वार्ता हुई। परिषद के शाखा मंत्री नमन शर्मा ने बताया कि डिपो प्रबंधन ने उनकी मांगों और समस्या का समाधान का भरोसा दिया है। जिस पर यूनियन ने धरना समाप्त कर हड़ताल का फैसला स्थगित कर दिया। इस मौके पर शाखा अध्यक्ष कृष्णपाल सिंह, सत्यपाल, विनोद नौटियाल, कलम सिंह व सोहन सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-यहां बिना स्टाफ सुस्त पड़ी एड्स के खिलाफ लड़ाई, ज्यादातर लटका रहता है ताला; दवा के लिए भटकते हैं मरीज

chat bot
आपका साथी