Dehradun Crime News: देहरादून में साइबर ठगों ने क्रेडिट कार्ड से उड़ाए 61 हजार रुपये

उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने टिहरी जेल में बंद कुख्यात नरेंद्र वाल्मीकि का मुख्य शूटर पंकज को गिरफ्तार कर लिया। नरेंद्र वाल्मीकि के कहने पर ही पंकज ने रुड़की के दो व्यक्तियों की हत्या की सुपारी ली थी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 09:24 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 09:24 PM (IST)
Dehradun Crime News: देहरादून में साइबर ठगों ने क्रेडिट कार्ड से उड़ाए 61 हजार रुपये
साइबर ठग ने एक महिला को झांसे में लेकर उसके क्रेडिट कार्ड से 61 हजार से अधिक उड़ा दि‍ए ।

जागरण संवाददाता, देहरादून। साइबर ठग ने एक महिला को झांसे में लेकर उसके क्रेडिट कार्ड से 61 हजार से अधिक की धनराशि उड़ा दी। साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में दी शिकायत में पीड़ि‍त महिला ने बताया कि उनके पास एसबीआइ का क्रेडिट कार्ड है। बीते 26 अक्टूबर को एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया और क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा दिया। आरोपित ने खुद को एसबीआइ का कर्मचारी बताकर महिला से कार्ड का नंबर और ओटीपी प्राप्त कर लिया। इसके बाद उनके कार्ड से 61,793 रुपये निकल गए। इस मामले में रायपुर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नाबालिग से छेड़छाड़ का आरोपित प्रधानाध्यापक गिरफ्तार

झाझरा क्षेत्र में नाबालिग से छेड़छाड़ करने वाले आरोपित प्रधानाध्यापक को पुलिस ने श्रीनगर गढ़वाल से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस एक माह से आरोपित की तलाश कर रही थी। प्रेमनगर थाना पुलिस के अनुसार, बंसीवाला झाझरा निवासी एक व्यक्ति ने बीते 13 अक्टूबर को थाने में तहरीर दी थी। बताया कि प्राथमिक विद्यालय सिगली देहरादून के प्रभारी प्रधानाध्यापक शिव कुमार तोमर उनके परिचित हैं और उनके घर अक्सर आते रहते थे। इस दौरान आरोपित प्रधानाध्यापक ने उनकी नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ कर दी।

पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपित की तलाश शुरू कर दी। मामले की जाचं एसआइ स्वाति चमोली को सौंपी गई। फरार आरोपित की तलाश में पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और संभावित ठिकानों पर दबिश दी। बुधवार को मुखबिर की सूचना पर प्रेमनगर से पुलिस टीम श्रीनगर गढ़वाल रवाना हुई और जहां प्रगति विहार से आरोपित को गिरफ्तार किया गया। दून लाकर आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें:- Cyber Crime In Dehradun: साइबर ठगों ने तीन को लगाई चपत, पौने दो लाख उड़ाए; ऐसे लिया था झांसे में

chat bot
आपका साथी