दून में होगा उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र, पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र देहरादून में होगा। शुक्रवार शाम जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक सत्र चार दिसंबर से शुरू होगा।

By Edited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 08:22 PM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 07:45 AM (IST)
दून में होगा उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र, पढ़िए पूरी खबर
दून में होगा उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, राज्य ब्यूरो। विधानसभा का शीतकालीन सत्र देहरादून में होगा या गैरसैंण में, इसे लेकर संशय के बादल छंट गए हैं। विधानसभा सचिवालय की ओर से शुक्रवार शाम जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक सत्र चार दिसंबर से देहरादून में ही होगा। 2014 के बाद यह पहला अवसर है, जब किसी वर्ष में गैरसैंण में विधानसभा का कोई सत्र नहीं होगा। ऐसे में सत्र को लेकर सियासत गर्माने के आसार भी बन रहे हैं और विपक्ष इसे मुद्दा बनाने के मूड में है।

विधानसभा सचिवालय की ओर से पिछले सप्ताह सत्र का प्रस्तावित कार्यक्रम सरकार को भेज दिया गया था। तब से सत्र को लेकर चर्चा भी शुरू हो गई थी कि यह गैरसैंण में होगा अथवा देहरादून में। असल में 2014 से प्रति वर्ष गैरसैंण में विस का एक सत्र आयोजित किया जा रहा था।

ऐसे में इस साल के अंतिम सत्र के गैरसैंण में होने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। इसे लेकर सियासत भी हुई। हालांकि, तब विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने साफ किया था कि सत्र कहां और कब कराना है, ये निर्णय लेना सरकार का काम है। सत्र देहरादून या गैरसैंण कहीं हो, इसके लिए विधानसभा की मुक्कमल तैयारियां हैं।

यह भी पढ़ें: कालापानी विवाद पर बोले सीएम रावत, भारत के हिस्से भारत में ही रहेंगे

अब शीतकालीन सत्र को लेकर ऊहापोह खत्म हो गया है। सचिव विधानसभा जगदीश चंद्र की ओर से शुक्रवार को सत्र की अधिसूचना जारी कर दी गई। सत्र चार दिसंबर से देहरादून में होगा। माना जा रहा है कि सत्र 10 दिसंबर तक चलेगा। इस अवधि में सरकार कई विधेयक पेश करने की तैयारी में है तो विपक्ष भी सरकार को घेरने की रणनीति को अंतिम रूप देने में जुट गया है।

यह भी पढ़ें: नेपाल के उप प्रधानमंत्री बोले, भारत और नेपाल भाई-भाई; बातचीत से सुलझा लेंगे कालापानी विवाद

chat bot
आपका साथी