राज्य कर्मियों ने सीएम धामी को गिनाईं मांगें, कार्रवाई का मिला आश्‍वासन

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने एक बार फिर मुख्यमंत्री को प्रदेश के कार्मिकों की लंबित मांगों से अवगत कराया। इस पर कार्मिकों के साथ विस्तार से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 04:10 PM (IST)
राज्य कर्मियों ने सीएम धामी को गिनाईं मांगें, कार्रवाई का मिला आश्‍वासन
परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष अरुण पांडे और प्रदेश महामंत्री शक्ति प्रसाद भट्ट को मुख्यमंत्री ने वार्ता के लिए आमंत्रित किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने एक बार फिर मुख्यमंत्री को प्रदेश के कार्मिकों की लंबित मांगों से अवगत कराया। इस पर कार्मिकों के साथ विस्तार से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इस दौरान कार्मिकों ने पूर्व में सहमति बनने के बावजूद शासन स्तर पर कोई कार्रवाई न किए जाने पर नाराजगी भी जताई।

शनिवार को परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष अरुण पांडे और प्रदेश महामंत्री शक्ति प्रसाद भट्ट को मुख्यमंत्री ने वार्ता के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान कार्मिकों की मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई। अरुण पांडे ने मुख्यमंत्री को बताया कि इसी वर्ष 27 अगस्त को परिषद की मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर सहमति बनी थी। बैठक में प्रस्तुत 11 सूत्री मांगों कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे, लेकिन इस पर अब तक अमल नहीं किया। बताया कि प्रमुख मांगों में एसीपी 10, 16 व 25 वर्ष की सेवा अवधि पर पदोन्नत वेतनमान पर शासन के वित्त विभाग, समस्त प्रशासकीय विभाग व निदेशक वित्त की ओर से कार्रवाई की जानी है।

विभिन्न विभागों में रिक्त पदों के सापेक्ष लंबित पदोन्नति पर भी कार्रवाई की सहमति बनी थी। विभागीय सचिव की अध्यक्षता में परिषद व विभागीय संगठन के साथ बैठकों का आयोजन कर लंबित प्रकरणों का निस्तारण करने की भी बात हुई थी। इसके अलावा भी कई अन्य मांगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि शासन स्तर पर हीलाहवाली की जा रही है। इस पर मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि कार्मिकों की मांगों पर यथासंभव कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra 2021: केदारनाथ, गंगोत्री-यमुनोत्री की यात्रा पर लगाई गई रोक, बदरीनाथ की यात्रा फिलहाल जारी

बांग्लादेश में मंदिर जलाने के विरोध में निकाली रैली

बांग्लादेश में इस्कान मंदिर जलाने और श्रद्धालुओं की हत्या करने के विरोध में इस्कान देहरादून ने रैली निकाली। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

शनिवार को इस्कान की ओर से गांधी पार्क से घंटाघर तक शांतिपूर्ण तरीके से रैली निकाली। इस दौरान इस्कान देहरादून के अध्यक्ष केशव भारती दास ने कहा कि बांग्लादेश में कुछ असामाजिक तत्वों ने मंदिर में आग लगाई और चार श्रद्धालुओं की हत्या कर दी। इस घटना में 16 लोग घायल भी हुए। आरोपितों ने दुर्गा पांडालों में भी आग लगाई। उन्होंने कहा कि यह निंदनीय है। इससे अन्य श्रद्धालुओं में आक्रोश है। इस मौके पर सतीश प्रभु, डा. हरीश वत्स, हितेश प्रभु, सुनील प्रभु, मोहन चौबे, विवेक वर्मा, गौरी वर्मा मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में हड़ताल से बस निरस्त हुई तो बर्खास्त होंगे कर्मचारी, रोडवेज मुख्यालय ने जारी किया आदेश

chat bot
आपका साथी