प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा- सुर्खियां बटोरने को विवादित बयान दे रहे हरक

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आयुर्वेद चिकित्सकों को एलोपैथी की दवाइयां लिखने का अधिकार देने संबंधी आयुष मंत्री डा हरक सिंह रावत को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि रावत सुर्खियां बटोरने के लिए विवादास्पद बयानबाजी कर रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 03:04 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 03:04 PM (IST)
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा- सुर्खियां बटोरने को विवादित बयान दे रहे हरक
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आयुर्वेद चिकित्सकों को एलोपैथी की दवाइयां लिखने का अधिकार देने संबंधी आयुष मंत्री डा हरक सिंह रावत को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि रावत सुर्खियां बटोरने के लिए विवादास्पद बयानबाजी कर रहे हैं।

बुधवार को मीडिया से मुखातिब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आयुर्वेद व एलोपैथ के बीच आयुष मंत्री ने जंग छेड़ दी है। इससे बचा जाना चाहिए। उन्होंने सवाल दागा कि आयुर्वेदिक चिकित्सा शिक्षा प्राप्त चिकित्सक एलोपैथिक दवाइयां कैसे लिख सकते हैं। इस बारे में उन्होंने पढ़ाई नहीं की है। एलोपैथी व आयुर्वेद का अलग-अलग क्षेत्र है। सरकार के इस तरीके के फैसले दोनों पद्धतियों के बीच सामंजस्य तोड़ने का काम करते हैं। सर्वोच्च न्यायालय तथा उच्च न्यायालय भी कई बार यह स्पष्ट कर चुका है कि आयुर्वेदिक चिकित्सक एलोपैथिक तरीके और दवाइयों का इस्तेमाल नहीं कर सकते।

मुख्यमंत्री ने किया काफी टेबल बुक का विमोचन

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को सचिवालय में 'कुंभ: आस्था, विरासत और विज्ञान' काफी टेबल बुक का विमोचन किया। उन्होंने कहा कि कुंभ मेला भारत की सांस्कृतिक विरासत और आस्था का प्रतीक है। कुंभ मेले का महत्व सर्वकालिक है। कुंभ से संबंधित इस प्रकार की रचना के प्रकाशन से कुंभ के सांस्कृतिक एवं पौराणिक महत्व का भी प्रचार-प्रसार होगा। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार शत्रुघ्न सिंह, आइजी कुंभ संजय गुंज्याल व पुस्तक के संपादक कुंवर राज अस्थाना उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा- अधिसूचना से पहले हुआ कोरोना जांच में फर्जीवाड़ा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी