स्टेट चैंपियनशिप में उतरेगी जौनसार टाइगर टीम

चकराता पहली बार स्टेट वालीबाल चैंपियनशिप के लिए जौनसार टाइगर के नाम से खिलाड़ियों की टीम पहली बार प्रतिभाग करेगी।

JagranWed, 22 Sep 2021 01:03 AM (IST)
स्टेट चैंपियनशिप में उतरेगी जौनसार टाइगर टीम

संवाद सूत्र, चकराता: पहली बार स्टेट वालीबाल चैंपियनशिप के लिए जौनसार टाइगर के नाम से खिलाडि़यों की टीम प्रतिभाग करने जा रही है। इसके लिए जौनसारी मूल के उत्तराखंड कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद चौहान ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों और खेल से जुड़े व्यक्तियों से रायशुमारी की ओर 16 सदस्यीय कोर कमेटी का गठन किया। खिलाडि़यों के चयन को छह सदस्यीय चयन समिति का गठन अलग से किया गया है। जौनसार टाइगर को प्रोत्साहित करने के लिए कोर कमेटी के सदस्यों ने बैठक कर रूपरेखा भी तैयार की है।

जनजाति क्षेत्र जौनसार-बावर में आमतौर से कबड्डी खेल काफी चलन में है। वालीबाल के प्रति खिलाडि़यों में रुचि को देखते हुए जौनसार के बाना खत से जुड़े दधौ निवासी उत्तराखंड कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद चौहान ने पहल की है। मंगलवार को हुई बैठक में उन्होंने कहा कि इस बार 20 अक्टूबर से शुरू होने जा रही स्टेट वालीबाल चैंपियनशिप में राज्य की कुल छह टीमें प्रतिभाग करेंगी। इसमें गढ़वाल, कुंमाऊ क्षेत्र के अलावा जौनसार की टीम पहली बार प्रतिभाग करने जा रही है। स्टेट चैंपियनशिप के लिए स्थानीय प्रतिभावान खिलाडि़यों का चयन करने को आनंद चौहान की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें चकराता और कालसी ब्लाक के खेल से जुड़े प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे। एसोसिएशन के अध्यक्ष ने सभी से रायशुमारी के बाद राज्य स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता के लिए टीम गठन की जिम्मेदारी ओएनजीसी में कार्यरत अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ललित सिंह को बतौर मुख्य कोच सौंपी है। कोच की अध्यक्षता में छह सदस्यीय चयन समिति का गठन किया गया है। इसके अलावा खेल व प्रबंधकीय व्यवस्था के संचालन को जौनसार टाइगर टीम के मालिक आनंद चौहान की अध्यक्षता में 16 सदस्यीय कोर कमेटी बनाई गई। इसमें राज्य और राष्ट्रीय स्तर के पूर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं। एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद चौहान ने कहा कि स्टेट वालीबाल चैंपियनशिप के लिए तीन और चार अक्टूबर को ऋषिकेश में ट्रायल मैच होंगे। इसके लिए डेढ़ सौ से अधिक खिलाडि़यों ने आनलाइन पंजीकरण कराया है। टीम में चयन के बाद खिलाड़ियों की पांच अक्टूबर को बोली लगेगी। इसमें हिस्सा लेने वाले टीम मालिकों के लिए प्रति खिलाड़ी बोली की प्रक्रिया निर्धारित है। बैठक में कालसी के ज्येष्ठ उपप्रमुख भीम सिंह चौहान, पूर्व ज्येष्ठ उपप्रमुख स्वराज चौहान, पूर्व कनिष्ठ उप प्रमुख खजान नेगी, टीम मैनेजर नारायण ठाकुर, रणवीर सिंह तोमर, वीर सिंह, रणवीर सिंह बिष्ट, आनंद सिंह तोमर, भारत तोमर, धनसिंह चौहान, कुंवर सिंह राय, एडवोकेट खजान सिंह नेगी, जीशान अली, प्रदीप रावत, याकूब अली, सुनील शर्मा व लीला थापा आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.