प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक बोले, भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी

भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों की आय दोगुना करने को कई योजनाएं बनाई हैं। इसका लाभ उत्‍तराखंड के किसानों को भी मिल रहा है। यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 02:01 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 02:01 PM (IST)
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक बोले, भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक बोले, भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी

राज्य ब्यूरो, देहरादून। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी है और किसानों का आशीर्वाद हमेशा ही पार्टी के साथ रहा है। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष द्वारा बनाए जा रहे वातावरण का आगामी विधानसभा चुनाव पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला।

कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों की आय दोगुना करने को कई योजनाएं बनाई हैं और प्रदेश में भी किसानों को इसका लाभ मिल रहा है। कृषि और औद्यानिकी के क्षेत्र में किसानों को आसान ऋण, सब्सिडी, बीज व खाद मुहैया कराए जा रहे हैं। नतीजतन किसान समय पर फसलों की बुआई व काश्त के कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले किसानों को समय पर खाद-बीज तक नहीं मिल पाता था, लेकिन अब समय पर उन्हें सुविधाएं मिल रही हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कोरोनाकाल में भी किसानों को राहत देने के लिए खाद सब्सिडी बढ़ाने का अहम फैसला लिया। इसके मुताबिक डीएपी पर सब्सिडी 140 फीसद तक बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा अन्नदाता को आर्थिक रूप सशक्त करना चाहती है। पार्टी का मानना है कि किसानों की उन्नति में ही देश की खुशहाली है।

फ्लाप शो कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा: भगत

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा को फ्लाप शो करार दिया है। उन्होंने कहा कि इस परिवर्तन यात्रा में जिस तरह कांग्रेस का अंदरूनी कलह सार्वजनिक तौर पर खुल कर सामने आया है, उससे साफ है कि कांग्रेस खंड-खंड होकर बिखर चुकी है। सोमवार को एक बयान में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर से लेकर उत्तराखंड के सभी जिलों में गृहयुद्ध की शिकार है। कांग्रेस ने उत्तराखंड में अपने अस्तित्व को बचाने के लिए जो परिवर्तन यात्रा शुरू की, वह फ्लाप शो साबित हुई है।

रामनगर क्षेत्र में परिवर्तन यात्रा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में टकराव हुआ और यात्रा दो हिस्सों में कालाढूंगी तक पहुंची, उससे साफ है कि कांग्रेस का अंदरूनी टकराव चरम पर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बीते साढ़े चार सालों में जिस प्रकार का गैर जिम्मेदाराना रवैया अपना और कोविड काल में नकारात्मक भूमिका निभाई, उसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ेगा। आगामी चुनावों में कांग्रेस दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी।

यह भी पढ़ें:- रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश पूरी तरह सुरक्षित

chat bot
आपका साथी