चकराता महाविद्यालय के नियमित संचालन की तैयारी शुरू

चकराता शासन के दिशा-निर्देशन में जौनसार के श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता में कक्षाओं के संचालन की तैयारी शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:11 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:11 PM (IST)
चकराता महाविद्यालय के नियमित संचालन की तैयारी शुरू
चकराता महाविद्यालय के नियमित संचालन की तैयारी शुरू

संवाद सूत्र, चकराता: शासन के दिशा-निर्देशन में जौनसार के श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता में नियमित कक्षा संचालन की तैयारी चल रही है। प्राचार्य प्रोफेसर केएल तलवाड़ ने अन्य स्टाफ कर्मियों के साथ मंगलवार को विस्तार से चर्चा की और एक अक्टूबर से शुरू होने जा रही आफ लाइन क्लास के संचालन की रुपरेखा बनाई। महाविद्यालय में बनकर तैयार हुए विज्ञान संकाय के भवन की व्यवस्था भी देखी। प्राचार्य ने कहा कि महाविद्यालय के नियमित संचालन को आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है।

चकराता के पुरोड़ी में संचालित श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय में इस बार नए सत्र वर्ष 2021-22 के लिए नियमित कक्षा संचालन को प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। प्राचार्य प्रोफेसर केएल तलवाड़ ने कहा कि महाविद्यालय में स्वीकृत विज्ञान संकाय के नए भवन का कार्य पूरा हो चुका है। भवन बनने से महाविद्यालय में इस सत्र से बीएससी की कक्षाएं भी संचालित होंगी। महाविद्यालय खुलने के डेढ़ दशक बाद बीएससी में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होने से यहां 12 छात्र-छात्राओं ने अब तक फार्म खरीदे हैं। इसके अलावा कला संकाय में 58 छात्र-छात्राओं की प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। प्राचार्य ने कहा अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा के निर्देशन में एक अक्टूबर से महाविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत की जा रही है। सभी को कोरोना नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। महाविद्यालय प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम और इससे बचाव को टीकाकरण की अनिवार्यता भी रखी है। इसके अलावा स्टाफ कर्मियों और संस्थागत छात्र-छात्राओं की सुविधा को सैनिटाइजर, हैंडवाश, थर्मल स्कैनिग व अन्य व्यवस्था उपलब्ध कराने के प्रबंध किए गए हैं। प्राचार्य ने कहा महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया के तहत कला संकाय में कुल 120 सीटें और विज्ञान संकाय में निर्धारित 60 सीटें हैं। इन सीटों पर प्रवेश की प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है।

chat bot
आपका साथी