सितारे बोले, टीकाकरण में युवाओं को निभानी होगी बढ़-चढ़कर जिम्मेदारी

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच वैक्सीन ही ऐसा अस्त्र है जिससे कोरोना की इस चेन को तोड़ा जा सकता है। ऐसे में बॉलीवुड से जुड़े कलाकारों ने युवाओं से इस टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:29 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:29 AM (IST)
सितारे बोले, टीकाकरण में युवाओं को निभानी होगी बढ़-चढ़कर जिम्मेदारी
बॉलीवुड से जुड़े कलाकारों ने युवाओं से टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच वैक्सीन ही ऐसा अस्त्र है, जिससे कोरोना की इस चेन को तोड़ा जा सकता है। ऐसे में बॉलीवुड से जुड़े कलाकारों ने युवाओं से इस टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है। ताकि, बढ़ते कोरोना संक्रमण से निजात मिल सके। वैक्सीन लगवाने के लिए किसी भी प्रकार से घबराने की आवश्यकता नहीं है। वैक्सीन से किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं है। पहले भी लोग इसे लगा चुके हैं। देखने में आया है कि जिन लोगों ने वैक्सीन लगाई थी, उन्हें वैक्सीन न लगाने वालों की तुलना में कम संक्रमण हुआ है।

 रूप दुर्गापाल (अभिनेत्री) ने कहा कि कोरोना को मात देने के लिए मास्क, सैनिटाइजर, शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना जरूरी है। इसके अलावा वैक्सीन एक ऐसा शस्त्र है, जिसके जरिये हम इस बढ़ते संक्रमण को आसानी से हरा सकते हैं। मेरी 18 से 44 आयु वर्ष के लोगों से अपील है कि वे अधिक से अधिक संख्या में सेंटर पहुंचे और वैक्सीन लगाएं। इसके अलावा आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें। चित्राशी रावत (अभिनेत्री) का कहना है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए हमें अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण के इस अभियान से जुड़ना होगा। वैक्सीन लगाकर ही इस चेन को तोड़ा जा सकता है। हर मुश्किल घड़ी में देश का युवा आगे आया है, आज फिर हमें वैक्सीन लगाकर इस अभियान का हिस्सा बनना होगा। इसके अलावा यदि हम वैक्सीन लगा भी चुके हैं तो अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें। अनुकृति गुसाईं (पूर्व मिस इंडिया) ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से प्रभावित होने वालों में सबसे ज्यादा युवा हैं। इसका मुख्य कारण वैक्सीन का न लगा होना है। ऐसे में अधिक से अधिक युवा वैक्सीन लगाने के लिए टीकाकरण केंद्रों में जाएं। इसके अलावा जिन लोगों ने वैक्सीन लगा ली है, वे दूसरों को वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक करें। देखने में आया है कि जिन लोगों ने वैक्सीन लगाई थी, उन्हें संक्रमण का खतरा अन्य लोगों की अपेक्षा कम हुआ। स्वाति सेमवाल (अभिनेत्री) ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर काबू पाने के लिए तरह-तरह के उपाय सरकार कर रही है। इसके लिए सरकार वृहद स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान चला रही है। अब हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि इस अभियान में बढ़-चढ़कर भागीदारी करें। वैक्सीन से किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। वैक्सीन लगाकर आप खुद को तो प्रोटेक्ट करते ही हैं। साथ ही, कोरोना संक्रमण फैलने में भी मदद करते हैं। मेरी अपील है कि आप वैक्सीन जरूरी लगाएं।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड के लोक कलाकारों की अपील, अब युवा जिम्मेदारी निभाएं; टीकाकरण जरूर कराएं

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी