श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित, एक मई को ताजा हालात की समीक्षा कर घोषित की जाएगी नई तिथि

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने भी अपनी सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी हैैं। कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि एक मई को कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक की जाएगी।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:10 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:10 AM (IST)
श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित, एक मई को ताजा हालात की समीक्षा कर घोषित की जाएगी नई तिथि
कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने भी अपनी सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी हैैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने भी अपनी सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी हैैं। कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि एक मई को कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक की जाएगी। इसके बाद ताजा परिस्थितियों के अनुसार परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी। 

राज्य में श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से 53 राजकीय और 114 निजी महाविद्यालय संबद्ध हैैं। फिलहाल विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातक व स्नातकोत्तर में 85 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैैं। 19 अप्रैल से इन छात्र-छात्राओं की सेमेस्टर परीक्षाएं होनी थीं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए छात्र लगातार विश्वविद्यालय प्रशासन से परीक्षाएं स्थगित करने की मांग कर रहे थे। इस पर गौर करते हुए सोमवार को कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय प्रशासन की बैठक हुई। जिसमें कोरोना संक्रमण के कारण बदले हालातों की समीक्षा के बाद निर्णय लिया गया कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच परीक्षाएं कराना जोखिम भरा हो सकता है। 

यह भी पढ़ें- बोर्ड परीक्षाएं स्थगित होते ही घर लौटने लगे आवासीय स्कूलों के छात्र, जानें- किस स्कूल में क्या स्थिति

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी संस्थान गढ़वाल मंडल के सात जिलों में हैं। इन जिलों में देहरादून और हरिद्वार में कोरोना संक्रमण का प्रकोप राज्य में सबसे ज्यादा है। इस कारण दोनों जिलों में फिलहाल परीक्षा कराना संभव नहीं है। दूसरी तरफ चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी और उत्तरकाशी में संक्रमण अपेक्षाकृत कम है। ऐसे में विश्वविद्यालय के समक्ष सभी जिलों में अलग-अलग समय पर परीक्षा आयोजित करने का विकल्प था, लेकिन यह काम आसान नहीं है। इसीलिए विश्वविद्यालय ने फिलहाल परीक्षा स्थगित करने का विकल्प चुना।

यह भी पढ़ें- नगर निगम के तीन कर्मचारी पॉजिटिव, आवश्यक सेवा को छोड़ सभी कार्यालय तीन दिन के लिए बंद 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी