विधानसभा अध्‍यक्ष ने निर्माणाधीन पेयजल योजना का किया निरीक्षण, लापरवाही पर अधिकारियों को लगाई फटकार

ऋषिकेश के देहात अ‌र्द्धनगरीय (पेरी अर्बन) क्षेत्र के लिए विश्व बैंक पोषित 67.28 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन पेयजल योजना का विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मंगलवार को गुमानीवाला के अमितग्राम में विभागीय अधिकारियों के संग स्थलीय निरीक्षण किया।

Sumit KumarTue, 30 Nov 2021 03:05 PM (IST)
निर्माणाधीन पेयजल योजना का विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने गुमानीवाला के अमितग्राम में विभागीय अधिकारियों के संग स्थलीय निरीक्षण किया।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: ऋषिकेश के देहात अ‌र्द्धनगरीय (पेरी अर्बन) क्षेत्र के लिए विश्व बैंक पोषित 67.28 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन पेयजल योजना का विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने गुमानीवाला के अमितग्राम में विभागीय अधिकारियों के संग स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अमित ग्राम क्षेत्र में नई पाइप लाइन बिछाए जाने के कार्य में लापरवाही से पुरानी पाइप लाइन के जगह जगह क्षतिग्रस्त होने के कारण पेयजल आपूर्ति में हो रही परेशानी के चलते अधिकारियों को फटकार भी लगाई।

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अमित ग्राम गली नंबर 27 एवं 31 में जल संस्थान के अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। निर्माण कार्य में लापरवाही के चलते नई पाइप लाइन बिछाए जाने के कारण पुरानी पाइप लाइन पूर्ण रूप से टूट जाने से लोग के घरों में पेयजल व्यवस्था अवरुद्ध हुई है। जिस कारण लोग को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विधानसभा अध्‍यक्ष ने अधिकारियों से शीघ्र पुरानी पाइप लाइनों को ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पहले पुरानी पाइप लाइनों को जोड़कर पेयजल सुचारू रूप से प्रदान करने के बाद निर्माण कार्य शुरू किया जाए।

विधानसभा अध्यक्ष ने मौके पर ही जल संस्थान के प्रमुख अभियंता आरके शर्मा से वार्ता कर पेयजल योजना के निर्माण कार्यों में हो रही लापरवाही से अवगत कराते हुए पुरानी पाइप लाइनों को दुरुस्त करवाने के लिए कहा। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता एवं मानकों में किसी भी प्रकार की अनदेखी के लिए अधिकारियों को हिदायत दी। उन्होंने योजना में लगाए जा रहे पाइप की गुणवत्ता और अन्य निर्माण सामग्री की जांच की।

यह भी पढ़ें- Devasthanam Board: सीएम पुष्कर धामी ने देवस्थानम बोर्ड को किया भंग, जानिए अब क्या होगा अगला कदम

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार हर घर जल के लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस योजना से आने वाले समय में नागरिकों को बड़ी राहत मिलेगी। इस मौके पर जल संस्थान के अधिशासी अभियंता प्रशांत भारद्वाज, सहायक अभियंता अरुण विक्रम सिंह रावत, केएलसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर वीरभद्र, सहायक प्रोजेक्ट मैनेजर पियूष सिन्हा, नगर निगम पार्षद वीरेंद्र रमोला, पार्षद विपिन पंत, महावीर प्रसाद अंथवाल, प्रदीप जोशी, दाता राम भट्ट, संगीता थपलियाल, अंजू गैरोला आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में चिकित्सकों के 379 पदों पर जल्द होगी भर्ती, 120 पद हैं आइसीयू डाक्टरों के

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.