पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन 17 से 21 तक दून में

देशभर के राज्यों की विधानसभा व विधान परिषद के पीठासीन अधिकारियों का अखिल भारतीय सम्मेलन 17 से 21 दिसंबर तक देहरादून में आयोजित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 08:10 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 08:10 PM (IST)
पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन 17 से 21 तक दून में
पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन 17 से 21 तक दून में

राज्य ब्यूरो, देहरादून

देशभर के राज्यों की विधानसभा व विधान परिषद के पीठासीन अधिकारियों का अखिल भारतीय सम्मेलन 17 से 21 दिसंबर तक देहरादून में आयोजित किया गया है। उत्तराखंड के अस्तित्व में आने के बाद यह पहला मौका है, जब राज्य को इस सम्मेलन की मेजबानी मिली है। सम्मेलन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस बीच शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात कर सम्मेलन की जानकारी देने के साथ ही उन्हें इसका न्योता दिया।

राज्यपाल से मुलाकात के दौरान विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने उन्हें बताया कि पीठासीन अधिकारियों के अखिल भारतीय सम्मेलन में सभी राज्यों के विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, विधान परिषदों के सभापति, उपसभापति, विधानसभाओं के सचिव शिरकत करेंगे। उत्तराखंड में पहली बार पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन हो रहा है। राज्यपाल ने सम्मेलन के तिथिवार प्रस्तावित कार्यक्रमों की जानकारी ली।

विधानसभा अध्यक्ष ने राज्यपाल को अवगत कराया कि सभी राज्यों के विधानसभा अध्यक्षों को आमंत्रण भेज दिया गया है। अधिकांश ने अपनी सहमति दे दी है। इस मौके पर अग्रवाल ने राज्यपाल को सम्मेलन के लिए निमंत्रण पत्र भी सौंपा। विस अध्यक्ष के अनुसार राज्यपाल ने निमंत्रण को स्वीकार करते हुए सम्मेलन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

chat bot
आपका साथी