देहरादून में संपत्ति को लेकर एक बेटे ने पत्नी के साथ मिलकर की मां की हत्या, ऐसे खुला मामला

देहरादून में संपत्ति हाथ से निकलने के डर से एक बेटे ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर मां की गला दबाकर हत्या की थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि सोमवार को नवरत्न नामक व्यक्ति ने फोन कर हत्‍या की आशंका जताई थी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 09:15 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 09:15 PM (IST)
देहरादून में संपत्ति को लेकर एक बेटे ने पत्नी के साथ मिलकर की मां की हत्या, ऐसे खुला मामला
देहरादून में संपत्ति को लेकर एक बेटे ने पत्नी के साथ मिलकर की थी मां की हत्या।

जागरण संवाददाता, देहरादून। संपत्ति हाथ से निकलने के डर से बेटे ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर मां की गला दबाकर हत्या की थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में मंगलवार को इंस्पेक्टर डालनवाला मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि 25 जनवरी को सुबह 10 बजे नवरत्न नामक व्यक्ति, जो बनारस (उत्‍तर प्रदेश) में रहते हैं, ने फोन किया था। उन्‍होंने बताया थ कि उसके साले जयवीर ने उन्हें बताया कि उसकी सास सरोज देवी की हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई है।

नवरत्‍न ने बताया कि सास, बहु व बेटे में अकसर झगड़ा होता रहता था, इसलिए शक है कि कहीं उनके साले ने उनकी सास की हत्या न कर दी हो। वह शव का अंतिम संस्कार करने वाले है। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मृतका के शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा व पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से महिला की गला दबाकर हत्या होने की पुष्टि हुई। स्थानीय लोगों ने भी बुजुर्ग की हत्या उसके बेटे जयवीर व बहु सोनम द्वारा किए जाने का शक जताया गया।

जयवीर और उसकी पत्नी सोनम को चौकी नालापानी लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में जयवीर ने बताया कि उसकी माता संपत्ति को लेकर आए दिन लड़ाई झगड़ा करती थी। दोनों को संपत्ति से बेदखल करना चाहती थी। ऐसे में दोनों ने मिलकर सोमवार सुबह करीब एक बजे अपनी माताजी का गला दबाकर हत्या कर दी।

16.40 ग्राम स्मैक के साथ एक गिरफ्तार

पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने स्मैक के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। कोतवाली प्रभारी प्रदीप राणा ने बताया कि शिमला बाइपास रोड निकट दिल्ली दरबार होटल पर संदिग्ध वाहन व्यक्तियों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस टीम ने राकिब उर्फ खच्चर निवासी मेहुंवाला माफी थाना पटेलनगर जनपद देहरादून को 16.40 ग्राम स्मैक, एक इलेक्ट्रोनिक तराजू,  दो मोबाइल फोन अलग- अलग कम्पनी के और एक लाख 50 हजार 900 रुपये के साथ स्मैक बेचते हुए गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह स्मैक बरेली से लेकर आया था। दूसरे फरार आरोपित मोहसिन की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।

यह भी पढ़ें-बेटा-बहू ने सभी को बताया कि मां की मौत हार्ट अटैक से हुई, पोस्‍टमार्टम कराया तो खुला रहस्‍य; दोनों हिरासत में

chat bot
आपका साथी