बेटा-बहू ने सभी को बताया कि मां की मौत हार्ट अटैक से हुई, पोस्‍टमार्टम कराया तो खुला रहस्‍य; दोनों हिरासत में

देहरादून के डालनवाला कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को 62 वर्षीय महिला की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के बेटे-बहू ने सभी को बताया कि मौत हार्ट अटैक से हुई लेकिन शाम होते-होते कहानी पलट गई। पुलिस ने शव का पोस्‍टमार्टम कराया तो मौत का रहस्‍य खुला।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 08:27 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 08:27 PM (IST)
बेटा-बहू ने सभी को बताया कि मां की मौत हार्ट अटैक से हुई, पोस्‍टमार्टम कराया तो खुला रहस्‍य; दोनों हिरासत में
देहरादून के डालनवाला कोतवाली क्षेत्र में एक महिला की मौत के मामले में बेटे बहू को हिरासत में ल‍िया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून के डालनवाला कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को 62 वर्षीय महिला की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के बेटे-बहू ने सभी को बताया कि मौत हार्ट अटैक से हुई, लेकिन शाम होते-होते कहानी पलट गई। एक रिश्‍तेदार की ओर से मौत के कारण पर संदेह जताए जाने के बाद पुलिस ने शव का पोस्‍टमार्टम कराया तो मौत का रहस्‍य खुला। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि वृद्धा की मौत हार्ट अर्टक से नहीं, बल्कि दम घुटने से हुई है। उनका गला दबाया गया था। इसके बाद पुलिस ने मृतका के बेटे-बहू को हिरासत में ले लिया। दोनों से पूछताछ की जा रही है। 

डालनवाला कोतवाली के इंस्‍पेक्‍टर मणिभूषण श्रीवास्‍तव ने बताया कि सोमवार सुबह करीब 10 बजे उन्‍हें नवरत्‍न नाम के एक व्‍यक्ति का फोन आया। उसने बताया कि वह वाराणसी (उत्‍तर प्रदेश) का रहने वाला है। देहरादून में उसकी सास सरोज देवी अपने बेटे और बहू के साथ डीएल रोड स्थित आंबेडकर कॉलोनी में रहती हैं। नवरत्‍न का कहना था कि सोमवार सुबह सरोज देवी के बेटे ने उनकी अचानक मृत्‍यु होने पर उसे संदेह हुआ। इसके चलते तत्‍काल पुलिस की एक टीम मौके पर भेजी गई।

वहां सरोज देवी के बेटे-बहू उनके शव का अंतिम संस्‍कार करने की तैयारी में जुटे थे। पुलिस की एक टीम ने दोनों से सरोज देवी की मौत के संबंध में पूछताछ की तो उन्‍होंने बताया कि सुबह हार्ट अटैक पड़ा था, जिसके कुछ देर बाद उन्‍होंने दम तोड़ दिया। रिश्‍तेदारों और पड़ोसियों को भी यही बताया गया था, लेकिन दंपती की बातों पर संदेह होने के चलते पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया और पोस्‍टमार्टम के लिए कोरोनेशन अस्‍पताल ले गई। बीती शाम को आई पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि सरोज की मृत्‍यु गला दबाने से हुई है। इंस्‍पेक्‍टर ने बताया कि अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मृतकों के बेटे-बहू से पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी